अब करबिगहिया होकर मीठापुर बस स्टैंड जाना होगा आसान, अप्रैल से आर ब्लॉक फ्लाइओवर होगा चालू

पटना : एक साल से अधिक निर्माण में देरी के बाद अब आर ब्लॉक फ्लाइओवर पर अप्रैल से वाहनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. इससे जीपीओ होते हुए करबिगहिया होकर मीठापुर बस स्टैंड भी जाना आसान होगा. मार्च, 2020 तक जीपीओ से आर ब्लॉक होते हुए भिखारी ठाकुर पुल को जोड़ने का काम भी पूरा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 8:12 AM
पटना : एक साल से अधिक निर्माण में देरी के बाद अब आर ब्लॉक फ्लाइओवर पर अप्रैल से वाहनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. इससे जीपीओ होते हुए करबिगहिया होकर मीठापुर बस स्टैंड भी जाना आसान होगा. मार्च, 2020 तक जीपीओ से आर ब्लॉक होते हुए भिखारी ठाकुर पुल को जोड़ने का काम भी पूरा हो जायेगा.
नये फ्लाइओवर से वीरचंद पटेल पथ की ओर आना भी आसान होगा. मेट्रो ट्रेन व दीघा-पटना सिक्स लेन सड़क निर्माण के कारण डिजाइन में बदलाव सहित कई तकनीकी पेंच के कारण निर्माण काम में देरी हो रही थी. मामला सुलझने के बाद निर्माण काम में तेजी आयी है. गर्दनीबाग, विधानसभा, सचिवालय की ओर से आने वाले लोगों को ऊपर-ही-ऊपर कंकड़बाग, मीठापुर बस स्टैंड की ओर जाना आसान होगा.
फोरलेन का है फ्लाइओवर
जीपीओ से आर ब्लॉक तक फोरलेन का फ्लाइओवर है. वीरचंद पटेल पथ की तरफ भी फोरलेन की ब्रांच रहेगी. वीरचंद पटेल पथ से आने वाले वाहन विधानसभा की तरफ नीचे-नीचे आगे बढ़ जायेंगे. 1270 मीटर लंबा व 16 मीटर चौड़ाई की फोरलेन फ्लाइओवर के निर्माण पर लगभग 166 करोड़ खर्च हो रहा है. इससे लोगों को जाने में राहत होगी.
मार्च तक आर ब्लॉक फ्लाइओवर व मीठापुर बस स्टैंड की ओर जानेवाला रास्ता तैयार हो जाने की संभावना है. अप्रैल से परिचालन शुरू हो जायेगा.
उमेश कुमार, प्रबंध निदेशक, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम
लोहिया पथ चक्र में महज 30 फीसदी काम हुआ पूरा
पटना : बिना रूके बेधड़क यातायात को लेकर नयी तकनीक पर बननेवाली लोहिया पथ चक्र में ओवरऑल 30 फीसदी काम हुआ है. दो साल देर हो चुके लोहिया पथ चक्र निर्माण में हड़ताली मोड़ पर फलाइओवर के साथ अंडरपास का निर्माण अब शीघ्र शुरू होगा. अभी बीपीएससी के पास स्वैप सड़क बनाने के लिए पाइलिंग का काम शुरू है.
ललित भवन के समीप स्लोप सड़क निर्माण का काम तेजी से हो रहा है. पुल निर्माण निगम के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि बीपीएससी से हाइकोर्ट के बीच बननेवाले लोहिया पथ चक्र में दारोगा राय पथ व बोरिंग केनाल रोड की ओर फ्लाइओवर के साथ अंडरपास बनना है. दारोगा राय पथ में फ्लाइओवर के साथ अंडरपास बनाने का काम हो रहा है.

Next Article

Exit mobile version