प्रमंडलीय आयुक्त ने पीएमसीएच में डेंगू की तैयारी का लिया जायजा

पटना : डेंगू की रोकथाम को लेकर शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पीएमसीएच के प्राचार्य के कक्ष में समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्राचार्य की तरफ से जानकारी दी गयी है कि डेंगू वार्ड में 75 वेड सुरक्षित कराया गया है. मात्र 45 बेड पर ही डेंगू के मरीज भर्ती हैं, 30 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 7:59 AM

पटना : डेंगू की रोकथाम को लेकर शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पीएमसीएच के प्राचार्य के कक्ष में समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्राचार्य की तरफ से जानकारी दी गयी है कि डेंगू वार्ड में 75 वेड सुरक्षित कराया गया है. मात्र 45 बेड पर ही डेंगू के मरीज भर्ती हैं, 30 बेड खाली है. अभी तक पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्लेटलेस की कमी नहीं है.

40 यूनिट प्लेटलेस उपलब्ध है. डेंगू का इलाज किया जा रहा है. पीएमसीएच में डेंगू वार्ड में अभी तक 232 मरीज भर्ती हुए हैं, जिसमें 45 मरीज भर्ती हैं, 187 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. निजी अस्पतालों से भी पीएमसीएच में डेंगू के जांच के लिए सैंपल आ रहा है. पूरी तरह स्थिति नियंत्रण में है. कमिश्नर ने डेंगू वार्ड के सभी चिकित्सकों से डेंगू के मरीजों का नियमित देख-भाल करने एवं सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कहा है.
डेंगू से बचाव के लिए स्कूल परिसर रखें साफ
पटना. बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को स्कूलों में डेंगू और चिकनगुनिया से बचाव की कार्रवाई का निर्देश दिया है. परिषद ने शनिवार को इस संबंध में पत्र जारी कर कहा है कि स्कूल परिसर और बाहर के जगहों को साफ-सुथरा रखें. जमा पानी और गंदगी पर कीटनाशक दवाओं का नियमित छिड़काव करवाएं.

Next Article

Exit mobile version