पटना में बारिश का असर: पार्कों के गेट पर लगा नो इंट्री का नोटिस

पटना : पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हर तरफ अस्त-व्यस्त माहौल है. लोग तरह-तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं. घर से लेकर बाहर तक निकलना मुश्किल है. ऐसे में सोमवार को बारिश रुकने से हर किसी ने राहत की सांस ली. इस दिन बारिश रुकने के बाद भी हर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 1, 2019 12:17 PM

पटना : पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हर तरफ अस्त-व्यस्त माहौल है. लोग तरह-तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं. घर से लेकर बाहर तक निकलना मुश्किल है. ऐसे में सोमवार को बारिश रुकने से हर किसी ने राहत की सांस ली. इस दिन बारिश रुकने के बाद भी हर तरफ जल-जमाव दिखा. खास कर शहर के पार्कों की बात करें, तो पार्कों की स्थिति काफी खराब थी. हर जगह पानी-पानी भरा हुआ था. इस कारण लोग कई लोग जो घर से किसी तरह निकल कर थोड़ी राहत पाने के लिए पार्क पहुंचे उन्हें निराश हाथ लगी. इस बारे में बोरिंग रोड की रितिक कहते हैं कि तीन दिनों से बारिश के कारण घर से बाहर तक नहीं निकला था, लेकिन सोमवार को बारिश न होने पर दोस्तों के साथ इको पार्क पहुंचा तो वहां गेट बंद दिखा. ऐसे कई लोग थे, जो किसी तरह पार्क पहुंचे पर पार्क बंद होने के कारण वापस लौटे.

इको पार्क अगले आदेश तक बंद
शहर में तो वैसे कई पार्क हैं, लेकिन राजधानी वाटिका इको पार्क पटना का मुख्य आकर्षण है, यहां पूरे साल भीड़ होती है, लेकिन भारी बारिश होने के कारण यहां नोटिस लगायी गयी है, जिसमें लिखा हुआ है कि पार्क प्रशासन के आदेशानुसार अत्याधिक वर्षा के कारण पार्क अगले आदेस तक बंद रहेगा. वहीं पार्क के अंदर भी काफी पानी दिखा. इसके अलावा वीर कुंवर सिंह हार्डिंग पार्क, एस के नगर पार्क, एस के पुरी चिल्ड्रेन पार्क, शिवाजी पार्क के अलावा अन्य पार्कों में पानी का जमावरा दिखा, जहां अंदर जाना मुश्किल था. क्योंकि चारों तरफ पानी लगी थी. कई पार्कों के मुख्य द्वार भी बंद नजर आया. ऐसे में जिन्हें मॉर्निंग या इवनिंग वॉक करने की आदत है उन्हें सबसे अधिक परेशानी हो रही है. ऐसे लोगों ने इस विषय से संबंधित अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी.
बारिश के कारण डेली रूटीन बदल गयी है
बारिश के कारण डेली रूटीन बदल गयी है. पार्क में हर दिन मॉर्निंग वॉक करने की आदत है. वह भी बंद हो गया है. आज बारिश से राहत मिली तो सोचा पार्क में जाकर बैठू. क्योंकि ऐसे मौसम में पार्क में शांति से बैठना अच्छा लगता है, लेकिन पार्कों की स्थिति काफी दयनीय है.
धीरज कुमार, मोहन पुर
चार दिनों की बारिश से यह हाल होगा मुझे कभी अंदाजा नहीं था, लेकिन पहली बार पटना में तबाही वाला दृश्य देखा है. इन सब से बच कर थोड़ी राहत पाने वाली जगह पार्क है, लेकिन इको पार्क पहुंचा तो वहां पार्क बंद है पूरे पार्क में पानी भरा हुआ है. इसलिए परेशानी और बढ़ गयी.
ओम प्रकाश, पुनाईचक
मैंने सोचा था कि बारिश खत्म होगी तो फिर से मॉर्निंग वॉक शुरू करूंगा, लेकिन पार्क में भी वही हाल है. सही से बैठने तक की जगह नहीं है. ऐसे में थोड़ा मूड फ्रेश करने के लिए कहां जाये समझ में नहीं आ रहा है. फिलहाल तो पार्कों और सड़कों से पानी निकलने का इंतजार है.
सोनू कुमार, एस के पुरी
इन दिनों पटना की स्थिति देखने लायक है. ऐसी हालत मैंने पहले कभी नहीं देखा था, लेकिन इस बार याद रहेगा. पार्कों में हर दिन आना-जाना लगा रहता है, लेकिन इन दिनों सब बंद है. कोई ऐसी जगह नजर नहीं आ रही, जहां थोड़ी देर आराम से बैठ सके या टहल सके.
संभव, कंकड़बाग

Next Article

Exit mobile version