पटना : एक ही सिक्के के दो पहलू हैं कांग्रेस-राजद : राजीव रंजन

पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने राजद-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों दल भले ही अलग-अलग दिखते हो, लेकिन अगर दोनों की राजनीति करने के तरीकों को देखें, तो यह दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. वंशवाद और भ्रष्टाचार को अपनी राजनीति का मूल ध्येय मानने वाले इन दोनों दलों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 4:15 AM

पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने राजद-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों दल भले ही अलग-अलग दिखते हो, लेकिन अगर दोनों की राजनीति करने के तरीकों को देखें, तो यह दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.

वंशवाद और भ्रष्टाचार को अपनी राजनीति का मूल ध्येय मानने वाले इन दोनों दलों का कभी भी जनता के साथ कोई सरोकार नही रहा लेकिन फूट डालो और राज करो वाली अंग्रेजों की नीति के बल पर दोनों ही लंबे अरसे तक सत्ता पर काबिज रहे.

दोनों ही दलों में आम कार्यकर्ताओं की पूरी उम्र झंडा ढोते और नारा लगाते बीत जाती है. चुनावों के वक्त टिकट नेता पुत्रों या धनकुबेरों की झोली में जा गिरती है. इसी वजह से आज इन दोनों के पास जमीनी नेताओं का अकाल पड़ा हुआ है. आज दोनों दलों की कमान अनुभवहीन युवराजों के हाथों में है, जिन्हें राजनीति के नाम पर झूठ बोलना और दुष्प्रचार करना आता है. इसी वजह से आज दोनों ही पार्टियां रसातल में जा रही हैं.

Next Article

Exit mobile version