पटना : बोर्डिंग पास की सुविधा नहीं हुई शुरू, दो-तीन दिन लगेंगे

पटना : शनिवार को पटना जंक्शन पर यात्री सुविधाओं से संबंधित 15 योजनाओं का उद्घाटन किया गया. योजनाओं में एक बोर्डिंग पास की थी. ताकि, जनरल डिब्बे के यात्रियों को ट्रेन में आसानी से सीट मिले और चढ़ने के दौरान मारामारी की स्थिति नहीं बने. लेकिन, रविवार को नयी व्यवस्था की हाल जानने प्रभात खबर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2019 9:00 AM
पटना : शनिवार को पटना जंक्शन पर यात्री सुविधाओं से संबंधित 15 योजनाओं का उद्घाटन किया गया. योजनाओं में एक बोर्डिंग पास की थी. ताकि, जनरल डिब्बे के यात्रियों को ट्रेन में आसानी से सीट मिले और चढ़ने के दौरान मारामारी की स्थिति नहीं बने. लेकिन, रविवार को नयी व्यवस्था की हाल जानने प्रभात खबर संवाददाता पटना जंक्शन पहुंचा, तो नयी व्यवस्था की शुरुआत ही नहीं की गयी थी. रेलवे अधिकारी ने बताया कि मशीन आ गयी है और अगले दो-तीन दिनों में बोर्डिंग पास देने की व्यवस्था कर दी जायेगी.
वेटिंग हॉल का एसी भी नहीं था चालू : रविवार की दोपहर 12:30 बजे एसी वेटिंग हॉल पहुंचे, जहां बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. लेकिन, वेटिंग हॉल का एसी चालू नहीं था.
ट्रेन खुलने से चार घंटे पहले से दिया जायेगा पास
दानापुर रेल मंडल प्रशासन ने जनरल टिकट लेकर सफर करने वाले यात्रियों को बोर्डिंग पास देने के लिए मशीन की खरीदारी कर ली है. इस मशीन का संचालन आरपीएफ व कॉमर्शियल डिपार्टमेंट के कर्मियों को मिल कर करनी है.
लेकिन, प्रशिक्षण के अभाव में रविवार को शुरू नहीं किया गया. रेलवे अधिकारी बताते है कि ट्रेन खुलने से चार घंटे पहले बोर्डिंग पास देने की व्यवस्था की गयी है. बोर्डिंग पास लेने वाले यात्रियों को फोटो पहचानपत्र व मोबाइल नंबर देना होगा. इसके बाद यात्री के मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिये बोर्डिंग पास नंबर भेजा जायेगा. इस नंबर के आधार पर जनरल टिकट यात्रियों को सीट आवंटित की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version