पटना समेत छह एयरपोर्टों पर एयर इंडिया की तेल आपूर्ति रोकी गयी, जानें क्‍या है पूरा मामला

बकाये का भुगतान नहीं नयी दिल्ली/पटना : पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने गुरुवार की दोपहर को बकाये का भुगतान नहीं करने को लेकर छह एयरपोर्टों पर एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोक दी. एक अधिकारी ने बताया कि सरकारी कंपनियों ने दोपहर करीब चार बजे पटना, रांची, कोचीन, विशाखापत्तनम, मोहाली और पुणे एयरपोर्ट पर ईंधन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2019 7:33 AM
बकाये का भुगतान नहीं
नयी दिल्ली/पटना : पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने गुरुवार की दोपहर को बकाये का भुगतान नहीं करने को लेकर छह एयरपोर्टों पर एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोक दी. एक अधिकारी ने बताया कि सरकारी कंपनियों ने दोपहर करीब चार बजे पटना, रांची, कोचीन, विशाखापत्तनम, मोहाली और पुणे एयरपोर्ट पर ईंधन आपूर्ति रोक दी.
शाम होते-होते इसका असर भी दिखने लगा. ईंधन नहीं मिलने से गुुरुवार को एयर इंडिया की शाम वाली फ्लाइट AI415 दिल्ली से पटना नहीं आयी, जिसके कारण पटना से शाम में दिल्ली जानेवाली फ्लाइट AI416 भी रद्द रही.
इससे यात्रियों को एयरपोर्ट आकर लौटना पड़ा और बहुत परेशानी हुई. कई लोग जिन्हें दिल्ली से अन्य विमान से कहीं बाहर जाना था, उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट भी छूट गयी. शुक्रवार से ईंधन संकट का असर एयर इंडिया की अन्य फ्लाइटों पर भी दिख सकता है और उनके रद्द हाेने की आशंका है. ऐसा होने पर अगले कई दिनों तक एयर इंडिया के दिल्ली से पटना आने जाने वाले तीन जोड़ी विमानों के लगभग एक हजार यात्रियों को हर दिन परेशानी झेलनी पड़ेगी.
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि इक्विटी सहयोग के बिना एयर इंडिया अपना बड़ा कर्ज अदा नहीं कर सकती. बहरहाल, इस वित्त वर्ष में हमारा वित्तीय प्रदर्शन काफी अच्छा है. हम अच्छे मुनाफे की ओर बढ़ रहे हैं. एयरलाइन के विमानों का संचालन सामान्य है और अभी उस पर कोई असर नहीं पड़ा है.
पटना : लखनऊ डायवर्ट हुई एयर इंडिया की पटना से दिल्ली जानेवाली फ्लाइट
पटना : पटना से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI408 दिल्ली जाने के बजाय गुरुवार को लखनऊ डायवर्ट हो गयी. विमानन कंपनी ने इसकी वजह नहीं बतायी है, लेकिन इसकी वजह तकनीकी व मौसम संबंधी परेशानी मानी जा रही है. कई घंटे बाद डायवर्ट हुए विमान के यात्री दिल्ली पहुंचे और इस दौरान उन्हें बहुत परेशानी झेलनी पड़ी.

Next Article

Exit mobile version