राजभवन में हुई उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को चौहान ने दिये कई निर्देश

पटना : राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने राज्य के मान्यता प्राप्त लापरवाह कॉलेजों पर शिकंजा कसने का संकेत दिया है. बुधवार को राजभवन में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में उन्होंने ऐसे कॉलेजों को सुधरने का चेतावनी देते हुए कहा कि जैसे-तैसे डिग्री बांटने वाले ऐसे कॉलेजों को बंद भी करना पड़े, तो इसमें कोताही नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2019 3:18 AM

पटना : राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने राज्य के मान्यता प्राप्त लापरवाह कॉलेजों पर शिकंजा कसने का संकेत दिया है. बुधवार को राजभवन में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में उन्होंने ऐसे कॉलेजों को सुधरने का चेतावनी देते हुए कहा कि जैसे-तैसे डिग्री बांटने वाले ऐसे कॉलेजों को बंद भी करना पड़े, तो इसमें कोताही नहीं बरती जानी चाहिए.

राजभवन इस महीने के अंत में पांच विवि के कुलपति और परीक्षा नियंत्रकों की बैठक बुलायेगा, जिसमें लंबित परीक्षाओं के जल्द आयोजन और परिणाम जारी करने के निर्देश दिये जायेंगे. हर हाल में दिसंबर तक लंबित सभी परीक्षाओं को संपन्न कराने के निर्देश दिये गये. राज्य में खोले गये नये विवि को भी सत्र नियमित करने के निर्देश दिये गये.
सभी नियमों का करें पालन
राज्यपाल ने कॉलेजों को मान्यता देते समय निर्धारित सभी नियमों का पालन किये जाने का निर्देश दिया. राज्यपाल ने साफ शब्दों में कहा कि निर्धारित मापदंडों को और आवश्यक आधारभूत संरचना के बगैर मान्यता प्रदान करने की अनुशंसा करनेवाले संबंधित कुलपतियों के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन के विरुद्ध ठोस कार्रवाई की जायेगी.
राज्य में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता नहीं गिरे, इसका हमेशा ख्याल रखने की हिदायत भी दी. उन्होंने विवि और कॉलेजों में पुस्तकालय एवं प्रयोगशालाओं की समुचित व्यवस्था बहाल करने का टास्क भी दिया.

Next Article

Exit mobile version