पटना : दवा के अभाव में नहीं हो रही फॉगिंग

पटना : बारिश के बाद ही राजधानी में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है. इस पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर निगम प्रशासन ने वार्ड स्तर पर दो-दो फॉगिंग मशीन लगा कर छिड़काव की योजना बनायी. इसके मुताबिक वार्डवार 75 छोटे फॉगिंग मशीन की आपूर्ति भी करा दी गयी. लेकिन, नगर आयुक्त के निर्देश के बावजूद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 9:29 AM
पटना : बारिश के बाद ही राजधानी में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है. इस पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर निगम प्रशासन ने वार्ड स्तर पर दो-दो फॉगिंग मशीन लगा कर छिड़काव की योजना बनायी. इसके मुताबिक वार्डवार 75 छोटे फॉगिंग मशीन की आपूर्ति भी करा दी गयी. लेकिन, नगर आयुक्त के निर्देश के बावजूद वार्डों में मच्छर मारने की दवा का नियमित छिड़काव नहीं हो रहा है.
यही वजह है कि डेंगू के मरीज भी मिलने लगे हैं.15 दिन पहले ही मशीन पहुंच गयी : निगम मुख्यालय से वार्ड के हिसाब से अंचलों को फॉगिंग मशीन मुहैया कराया गया. ताकि, पूरे वार्ड में नियमित मच्छर मारने की दवा का छिड़काव किया जा सके. लेकिन, अंचल के अधिकारी दवा खरीदने के बदले फाइलों व स्वास्थ्य विभाग में उलझे हैं. नूतन राजधानी, पाटलिपुत्र, कंकड़बाग, बांकीपुर, अजीमाबाद व पटना सिटी अंचलों में 15 दिन पहले ही मशीन पहुंच गयी. लेकिन, शत-प्रतिशत वार्ड क्षेत्र में छिड़काव कार्य शुरू नहीं किया जा सका है.

Next Article

Exit mobile version