पटना : 103 से अधिक स्कूलों में अभी तक नहीं हुए स्मार्ट क्लास के इंतजाम

पटना : बिहार उन्नयन योजना के तहत जिले के केवल 42 स्कूलों में ही स्मार्ट क्लास संचालन के लिए एलइडी टीवी समेत तमाम इंतजाम किये जा सके हैं. शेष 103 विद्यालयों में अभी स्मार्ट क्लास के लिए सामान खरीदा तक नहीं गया है. इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से 103 विद्यालयों के प्राचार्यों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 9:23 AM

पटना : बिहार उन्नयन योजना के तहत जिले के केवल 42 स्कूलों में ही स्मार्ट क्लास संचालन के लिए एलइडी टीवी समेत तमाम इंतजाम किये जा सके हैं. शेष 103 विद्यालयों में अभी स्मार्ट क्लास के लिए सामान खरीदा तक नहीं गया है. इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से 103 विद्यालयों के प्राचार्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है.

मालूम हो कि जिले के 145 स्कूलों में स्मार्ट क्लास शुरू करने के लिए 15 जुलाई तक जरूरी सभी संसाधन जुटाने थे. जिला शिक्षा पदाधिकारी की अध्यक्षता में शिक्षा कार्यालय में एक अहम बैठक सोमवार को हुई. 42 स्कूलों के प्राचार्यों ने बताया कि एलइडी टीवी समेत सभी जरूरी संसाधन जुटा लिये गये हैं. मंगलवार से कक्षाएं शुरू हो जायेंगी. जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार और डीपीओ नीरज कुमार ने अब तक नहीं खरीदने वाले प्राचार्यों के रवैये को लेकर गंभीर आपत्ति जाहिर की.

Next Article

Exit mobile version