पटना : सीबीएसइ ने स्कूलों से मांगी लैब व साइंस टीचर्स की सूची

पटना : सीबीएसइ ने अपने से संबद्ध सभी स्कूलों से साइंस लैब की स्थित और साइंस टीचर्स की सूची मांगी है. सीबीएसइ के आधिकारिक पत्र में साफ किया गया है कि जानकारी में शिक्षकों का नाम, शैक्षणिक योग्यता और दूसरे मांगे गये सभी विवरण अनिवार्य तौर पर दिये जायें. शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों के प्राचार्यों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 9:22 AM
पटना : सीबीएसइ ने अपने से संबद्ध सभी स्कूलों से साइंस लैब की स्थित और साइंस टीचर्स की सूची मांगी है. सीबीएसइ के आधिकारिक पत्र में साफ किया गया है कि जानकारी में शिक्षकों का नाम, शैक्षणिक योग्यता और दूसरे मांगे गये सभी विवरण अनिवार्य तौर पर दिये जायें.
शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों के प्राचार्यों ने इस आशय का पत्र आने की पुष्टि की है. सीबीएसइ ने स्कूलों से पूछा है कि क्या उनकी लैब बच्चों की संख्या के मुताबिक हैं. लैब की स्थिति और साइंस वर्ग के बच्चों की संख्या भी मांगी गयी है. सीबीएसइ का सबसे ज्यादा जोर लैब संसाधनों की मौजूदगी पर है. जानकारी के मुताबिक सीबीएसइ के इस पत्र से उन स्कूलों के संकट खड़ा हो गया है, जिनके पास अपना कोई स्थायी स्टाफ नहीं है. ऐसे स्कूल केवल फ्लाइंग स्टूडेंड्स के भरोसे चलते हैं.
उल्लेखनीय है कि इस साल से सीबीएसइ प्रैक्टिकल एक्जाम के लिए अलग से सेंटर तय करने की रणनीति पर काम कर रहा है. इसके लिए भी स्कूलों से मांगी गयी जानकारी काम आयेगी. हालांकि दूसरे स्कूलों में प्रायोगिक परीक्षा कराये जाने के मामले में अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है.

Next Article

Exit mobile version