पटना : नयी मशीन तीन वार्डों से निकालेगी पानी

नगर निगम लगा रहा है फ्लड डी-वाटरिंग मशीन, जलजमाव से मिलेगी राहत पटना : कंकड़बाग के वार्ड संख्या-29 व 32 और बांकीपुर अंचल के वार्ड संख्या-47 में जलजमाव से निबटने के लिए शनिवार की देर रात्रि में फ्लड डी-वाटरिंग मशीन लगायी गयी, जिससे पानी निकालने का काम शुरू किया गया. इसका संचालन जलापूर्ति शाखा की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2019 10:09 AM
नगर निगम लगा रहा है फ्लड डी-वाटरिंग मशीन, जलजमाव से मिलेगी राहत
पटना : कंकड़बाग के वार्ड संख्या-29 व 32 और बांकीपुर अंचल के वार्ड संख्या-47 में जलजमाव से निबटने के लिए शनिवार की देर रात्रि में फ्लड डी-वाटरिंग मशीन लगायी गयी, जिससे पानी निकालने का काम शुरू किया गया. इसका संचालन जलापूर्ति शाखा की देखरेख में हो रहा है.
इसके लिए नगर आयुक्त ने टीम गठित की है. इसमें अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता व कनीय अभियंता की जिम्मेदारी तय की गयी है. निगम निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए 47 अलग-अलग क्षमता के डीजल पंप, तीन जेट सक्शन मशीन और दो सुपर सकर मशीन की मदद ले जा रहा है.
नाला ध्वस्त, घरों में पानी
पाटलिपुत्र अंचल क्षेत्र के
वार्ड संख्या-सात के पटेल नगर
रवि चौक रोड के समीप रोड
संख्या-15 का नाला ध्वस्त हो गया है. इससे जलजमाव की समस्या भयंकर बनी हुई है. दर्जनों घरों के ग्राउंड फ्लोर व कैंपस में पानी घुसा है.
शिकायत के बाद भी नाले की न सफाई की जा रही है और न ही पानी निकालने की व्यवस्था की जा रही है. वहीं पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बारिश के पानी के बाद हुए जलजमाव से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार को जोरदार बारिश के बाद हुए जलजमाव के बाद मरीज गंदे पानी में चल एक वार्ड से दूसरे वार्ड में जा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version