पटना : चयनित 3,460 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति अगले शैक्षणिक सत्र से पहले : सुशील मोदी

पटना : राजभवन में आयोजित कुलपतियों की बैठक में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बीपीएससी के स्तर पर असिस्टेंट प्रोफेसर का इंटरव्यू लिया जा रहा है. अब तक 3,460 असिस्टेंट प्रोफेसरों के इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. अगले शैक्षणिक सत्र के शुरू होने से पहले क्रमबद्ध तरीके से उनकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2019 7:13 AM
पटना : राजभवन में आयोजित कुलपतियों की बैठक में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बीपीएससी के स्तर पर असिस्टेंट प्रोफेसर का इंटरव्यू लिया जा रहा है. अब तक 3,460 असिस्टेंट प्रोफेसरों के इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. अगले शैक्षणिक सत्र के शुरू होने से पहले क्रमबद्ध तरीके से उनकी नियुक्ति कर ली जायेगी.
उन्होंने कहा कि 30 जून तक सभी विश्वविद्यालय असिस्टेंट प्रोफेसर के सभी खाली पड़े पदों की सूची राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग को भेज दे, तो एक साल के अंदर इन पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी. अभी असिस्टेंट प्रोफेसरों के खाली पदों की संख्या करीब सात हजार है. डिप्टी सीएम ने विश्वविद्यालयों में छात्रों की कम उपस्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि डिजिटल, वीडियो और स्मार्ट क्लास के माध्यम से क्लास को प्रभावी बनाने की जरूरत है.
उन्होंने सभी कुलपतियों को सुझाव दिया कि अगला शैक्षणिक सत्र शुरू होने के साथ ही सभी विवि में छात्र संघ का चुनाव करा लिया जाये. उन्होंने आश्वस्त किया कि सीएफएमएस की प्रारंभिक दिक्कतों को शीघ्र दूर कर िववि के शिक्षकों और कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान सुनिश्चित किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version