पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा 19-20 अक्तूबर को

पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शनिवार को पार्टी के सदस्यता महाअभियान की शुरुआत होने के साथ ही संगठन चुनाव का कार्यक्रम जारी हो गया है. इसके अनुसार निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा 19-20 अक्तूबर और सभी प्रदेशों के अध्यक्ष, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों और राष्ट्रीय परिषद के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 10, 2019 7:13 AM
पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शनिवार को पार्टी के सदस्यता महाअभियान की शुरुआत होने के साथ ही संगठन चुनाव का कार्यक्रम जारी हो गया है. इसके अनुसार निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा 19-20 अक्तूबर और सभी प्रदेशों के अध्यक्ष, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों और राष्ट्रीय परिषद के निर्वाचित सदस्यों के नामों की घोषणा 20 सितंबर को होगी.
चुनाव कार्यक्रम के अनुसार प्राथमिक और क्रियाशील सदस्य बनने की अंतिम तिथि पांच जुलाई है. वहीं जिला इकाइयों में सदस्यता फॉर्म और शुल्क जमा 12 जुलाई तक जमा किये जा सकेंगे.
जिला कार्यालयों में सदस्यता सूची प्रकाशित करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई है. वहीं, राज्य कार्यालयों में सदस्यता फॉर्म 26 जुलाई तक जमा होंगे.सदस्यता शुल्क की राष्ट्रीय परिषद के हिस्से की राशि को केंद्रीय कार्यालय में जमा किया जायेगा. इसकी अंतिम तिथि दो अगस्त है.
जिला इकाइयों द्वारा सदस्यता संबंधी आपत्तियों के निबटारे की अंतिम तिथि 18 अगस्त और इससे संबंधी राज्य इकाइयों में अपील का निबटारा 23 अगस्त तक किया जा सकेगा. वहीं, केंद्रीय कार्यालय में सदस्यता संबंधी विवादों का निबटारा 28 अगस्त तक किया जा सकेगा.
प्रखंड, तहसील, निर्वाचन क्षेत्र परिषद और जिला परिषद सदस्य का होगा चुनाव प्राथमिक समिति और प्रखंड, तहसील व निर्वाचन क्षेत्र परिषदों की सदस्यता चार सितंबर तक ली जा सकेगी. प्रखंड, तहसील व निर्वाचन क्षेत्र परिषदों और जिला परिषदों के सदस्यों का चुनाव आठ सितंबर तक कराया जायेगा. जिला अध्यक्ष जिला परिषद और राज्य परिषद के सदस्यों का चुनाव 15 सितंबर तक कराया जायेगा. वहीं, राज्य अध्यक्षों और राज्य कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों का चुनाव 20 सितंबर को होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 27 सितंबर तक अधिसूचना जारी की जायेगी.
राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चार अक्तूबर तक होगा नामांकन
राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन चार अक्तूबर तक होगा. नामांकन पत्रों की जांच पांच अक्तूबर को होगी. वहीं, नाम वापसी छह अक्तूबर तक हो सकेगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में यदि जरूरत पड़ी तो मतदान 13 अक्तूबर को होगा. वहीं, चुनाव के रिजल्ट की घोषणा भी 13 अक्तूबर को ही हो जायेगी. 19 और 20 अक्तूबर को राष्ट्रीय परिषद का खुला अधिवेशन होगा. इसमें विधिवत राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा होगी.

Next Article

Exit mobile version