हंगामेदार हो सकती है कांग्रेस के जिलाध्यक्षों की कल की बैठक

पटना : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद रविवार को आयोजित जिलाध्यक्षों की बैठक हंगामेदार होने की संभावना है. प्रदेश अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा ने हार के कारणों की समीक्षा के लिए सदाकत आश्रम में जिलाध्यक्षों की बैठक बुलायी है. सूत्र बताते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने पद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 8, 2019 3:22 AM

पटना : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद रविवार को आयोजित जिलाध्यक्षों की बैठक हंगामेदार होने की संभावना है. प्रदेश अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा ने हार के कारणों की समीक्षा के लिए सदाकत आश्रम में जिलाध्यक्षों की बैठक बुलायी है. सूत्र बताते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने पद से इस्तीफे दिये जाने के बाद जिलाध्यक्ष भी इस पर अमल कर सकते हैं. बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल पहले ही इस्तीफा की घोषणा कर चुके हैं. इधर, शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा के इस्तीफा दिये जाने की अटकलें लगती रहीं. लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई.

इधर, पार्टी विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने अपने आवास पर 15 जून को विधानमंडल दल की बैठक बुलायी है, जिसमेंे लोकसभा चुनाव में हार के कारणों की समीक्षा की जायेगी. पार्टी के एक तबके का मानना है कि जब हार की जिम्मेदारी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ऊपर लेते हुए पद छोड़ने की पहल की है, तो सभी पदाधिकारी को इस पर अमल करना चाहिए. माना जा रहा है कि टिकट बंटवारे में तपे-तपाये नेताओं को दरकिनार किया गया और बाहर से अाये नेता व उनके परिजनों को टिकट बांटे गये, इससे कार्यकर्ताओं में भारी गुस्सा है.
सदानंद ने 15 को बुलायी विधायकों की बैठक
लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह के आवास पर 15 जून को विधानमंडल दल की बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार पर समीक्षा की जायेगी. बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि कांग्रेसी विधायक वाले क्षेत्र में भी महागठबंधन के प्रत्याशियों को किस परिस्थिति में एनडीए प्रत्याशी से कम वोट प्राप्त हुए.

Next Article

Exit mobile version