बिना हेलमेट बाइक चलाते बार-बार पकड़ाने पर लाइसेंस होगा रद्द

पटना : हेलमेट नहीं पहनने वाले मोटरसाइकिल और स्कूटी चालक और कार में सीट बेल्ट नहीं बांधने वाले यदि एक से अधिक बार पकड़े गये तो सरकार उनके ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द कर देगी. परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर शनिवार को सभी जिलों में हेलमेट व सीट बेल्ट जांच के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2019 2:40 AM

पटना : हेलमेट नहीं पहनने वाले मोटरसाइकिल और स्कूटी चालक और कार में सीट बेल्ट नहीं बांधने वाले यदि एक से अधिक बार पकड़े गये तो सरकार उनके ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द कर देगी. परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर शनिवार को सभी जिलों में हेलमेट व सीट बेल्ट जांच के लिए सघन जांच अभियान चलाया गया.

जांच में 1250 वाहन चालकों से ढाई लाख जुर्माना वसूल हुआ. वहीं नियम का बार-बार उल्लंघन करनेवाले का लाइसेंस रद्द होगा. विशेष अभियान के दौरान कुल 2700 वाहनों की जांच की गयी. नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को चालान काट कर उनसे जुर्माना वसूला गया.

जिलों में यह अभियान डीटीओ, एमवीआइ और इएसआइ द्वारा अलग अलग विभिन्न जगहों पर चलाया गया.परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने अपील की है कि परिवार व अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनकर बाइक चलाएंं.

Next Article

Exit mobile version