नीतीश ने अपने बस्ते से फिर निकाला विशेष दर्जे का मुद्दा – शिवानंद तिवारी

पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नीतीश कुमार बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा का मामला फिर से उठाने लगे हैं. उनके प्रदेश अध्यक्ष भी कह रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में जदयू इसको मुद्दा बनाने जा रहा है. बहुत दिनों के बाद नीतीश कुमार ने अपने बस्ते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 22, 2019 4:10 AM

पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नीतीश कुमार बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा का मामला फिर से उठाने लगे हैं. उनके प्रदेश अध्यक्ष भी कह रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में जदयू इसको मुद्दा बनाने जा रहा है. बहुत दिनों के बाद नीतीश कुमार ने अपने बस्ते से विशेष राज्य का दर्जा निकाला है. सीएम की राजनीति का यह आजमाया हुआ नुस्खा है, लेकिन यह कारगर नुस्खा है इस पर उनको भी यकीन नहीं है.

नीतीश कुमार के मित्र और देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली साफ-साफ कह चुके हैं कि अब किसी भी राज्य को विशेष राज्य की श्रेणी में नहीं रखा जायेगा. 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह भी स्पष्ट कर चुके हैं कि विकास के लिए किसी राज्य को अब विशेष राज्य के दर्जा की जरूरत नहीं है. दरअसल विशेष राज्य के दर्जा का मामला नीतीश कुमार के लिए निष्ठा का प्रश्न नहीं है.

Next Article

Exit mobile version