भाजपा चाहती है ‘‘गूंगे-बहरे दलित”” : उदित राज

पटना: लोकसभा टिकट नहीं मिल पाने के कारण हाल में भाजपा छोड़ने वाले उदित राज ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ दल केवल ‘‘गूंगे-बहरे दलित” ही चाहता है. नरेंद्र मोदी सरकार को ‘दलित विरोधी’ एवं ‘पिछड़ा वर्ग विरोधी’ करार देते हुए उदित राज ने कहा कि भाजपा ऐसे दलित चाहती है जो ‘गूंगे-बहरे’ हो. किंतु […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 7, 2019 9:44 PM

पटना: लोकसभा टिकट नहीं मिल पाने के कारण हाल में भाजपा छोड़ने वाले उदित राज ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ दल केवल ‘‘गूंगे-बहरे दलित” ही चाहता है. नरेंद्र मोदी सरकार को ‘दलित विरोधी’ एवं ‘पिछड़ा वर्ग विरोधी’ करार देते हुए उदित राज ने कहा कि भाजपा ऐसे दलित चाहती है जो ‘गूंगे-बहरे’ हो. किंतु वह ऐसा दलित नेता नहीं चाहती जो अपनी आवाज उठा सके.

भाजपा छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज ने यहां कांग्रेस पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि दलित सम्मानित एवं गरिमापूर्ण जीवन जीना चाहते हैं तो उन्हें कांग्रेस, राजद एवं सहयोगियों को वोट देना चाहिए.” उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘यदि कोई दलित भाजपा को वोट देता है तो वह अपनी भावी पीढ़ी के जीवन को खतरे में डाल लेगा.”

उदित राज ने दावा कि भाजपा ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद पर इसलिए मनोनीत किया क्योंकि वह पार्टी में अपनी आवाज नहीं उठाते थे, जबकि वह (उदित) संसद में सरकार के खिलाफ बोलते थे. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार की नीतीश कुमार सरकार उतनी ही दलित विरोधी है जितनी की केंद्र की मोदी सरकार.

Next Article

Exit mobile version