RJD ने घोषणा पत्र में आरक्षण पर दिया जोर, कहा- ”हर थाली में खाना और हर हाथ में कलम” देंगे

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सोमवार को घोषणापत्र जारी किया. राजद के घोषणापत्र को प्रतिबद्धता पत्र बताया गया. राजद के घोषणापत्र में ‘हर थाली में खाना और हर हाथ में कलम’ देने की बड़ी बात कही गयी है. साथ ही निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने, मंडल कमीशन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 8, 2019 10:10 AM

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सोमवार को घोषणापत्र जारी किया. राजद के घोषणापत्र को प्रतिबद्धता पत्र बताया गया. राजद के घोषणापत्र में ‘हर थाली में खाना और हर हाथ में कलम’ देने की बड़ी बात कही गयी है. साथ ही निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने, मंडल कमीशन के मुताबिक आरक्षण देने, प्रवासी बिहारियों के लिए हेल्पलाइन जारी करने की बात कही. उन्होंने कहा कि दलितों और पिछड़ों को जनसंख्या के आधार पर आरक्षण दिया जायेगा.

तेजस्वी ने पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घोषणापत्र जारी करते हुए कांग्रेस के घोषणापत्र को सही ठहराया. उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को दिये गये आरक्षण पर कहा कि सवर्ण आरक्षण का लाभ सिर्फ अमीरों को मिला. गरीबों को इसका लाभ नहीं मिला. उन्होंने कहा कि हम सामाजिक न्याय की दिशा में हम मंजिल हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी, तो समाज के दबे-कुचले लोगों को मुख्यधारा से जोड़ा जायेगा. साथ ही महागठबंधन में शामिल सहयोगी कांग्रेस की ‘न्याय योजना’ का भी उन्होंने समर्थन किया. तेजस्वी यादव ने रिजर्वेशन के 200 प्वाइंट रोस्टर को लागू करने और सरकारी नौकरी में रिक्त पदों को भरने की बात कही. उन्होंने मीडिया की स्वतंत्रता की बात कहते हुए मीडिया को लोकतांत्रिक व्यवस्था से जोड़ने का काम करने की बात कही. साथ ही उन्होंने ताड़ी खरीदने और बेचना का कानून समाप्त करने की बात कही.

Next Article

Exit mobile version