….अब कनेक्टिंग ट्रेन छूटने पर मिलेगा पूरा रिफंड

पटना : रेलवे बोर्ड ने यात्रियों को लेकर सोमवार से एक नयी सुविधा शुरू की है. अब रेल यात्री एक ही कनेक्टिंग यात्रा के दौरान दो पीएनआर को लिंक करा सकते हैं. इसमें प्रथम ट्रेन किसी कारणवश लेट होने या फिर दूसरी कनेक्टिंग ट्रेन छूट जाने की स्थिति में यात्री को दूसरे ट्रेन के टिकट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 2, 2019 6:04 AM
पटना : रेलवे बोर्ड ने यात्रियों को लेकर सोमवार से एक नयी सुविधा शुरू की है. अब रेल यात्री एक ही कनेक्टिंग यात्रा के दौरान दो पीएनआर को लिंक करा सकते हैं. इसमें प्रथम ट्रेन किसी कारणवश लेट होने या फिर दूसरी कनेक्टिंग ट्रेन छूट जाने की स्थिति में यात्री को दूसरे
ट्रेन के टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जायेगा.
पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि एक ही कनेक्टिंग यात्रा के दौरान एक के बाद दूसरी ट्रेन से सफर करने की स्थिति में रेलवे बिना टेलीस्कोपिक बेनिफिट दिये हुए कनेक्टिंग पीएनआर जारी करेगी. इससे यात्रियों को फायदा यह होगा कि पहली ट्रेन किसी कारण से लेट हो जाती है और इस कारण उनकी दूसरी ट्रेन छूट जाती है.
इस स्थिति में यात्री को दूसरी ट्रेन की टिकट का पूरा पैसा बिना किसी कटौती के वापस किये जायेंगे. उन्होंने बताया कि यात्री कनेक्टिंग यात्रा के लिए आरक्षण टिकट लेते समय अलग-अलग टिकट एक अप्रैल से पहले खरीदे हुए हैं, तो उस टिकट को भी लिंक करा सकते हैं.
इसके लिए दोनों टिकट में नाम, उम्र, मोबाइल नंबर और पहचानपत्र का विवरण समान होना चाहिए. साथ ही यह नियम दो इ-टिकट, दो काउंटर टिकट या एक इ-टिकट व एक काउंटर टिकट पर भी लागू होगा.

Next Article

Exit mobile version