पटना : सीधे बैंक खाते में जायेगी मूल्यांकन कार्य की राशि

बिहार बोर्ड ने 20 मार्च तक मांगा सभी शिक्षकों का बैंक अकाउंट पटना : इंटर व मैट्रिक परीक्षा में उत्तर-पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के लिए प्रधान परीक्षकों व परीक्षकों के पारिश्रमिक की राशि समिति की ओर से आरटीजीएस व एनइएफटी के माध्यम से सीधे उनके बैंक अकाउंट में भेजी जायेगी. इसके लिए सभी मूल्यांकन केंद्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 7:17 AM
बिहार बोर्ड ने 20 मार्च तक मांगा सभी शिक्षकों का बैंक अकाउंट
पटना : इंटर व मैट्रिक परीक्षा में उत्तर-पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के लिए प्रधान परीक्षकों व परीक्षकों के पारिश्रमिक की राशि समिति की ओर से आरटीजीएस व एनइएफटी के माध्यम से सीधे उनके बैंक अकाउंट में भेजी जायेगी.
इसके लिए सभी मूल्यांकन केंद्र निदेशकों से प्रधान सह परीक्षकों का बैंक अकाउंट वेरिफाई करने के साथ ही जांची गयी कॉपियों की तिथिवार संख्या ऑनलाइन इंट्री कराकर उसे अभिप्रमाणित करते हुए अनिवार्य रूप से समिति कार्यालय को ई-मेल के माध्यम से भेजना सुनिश्चित करेंगे. अन्यथा प्रधान सह परीक्षकों के पारिश्रमिक का ससमय भुगतान नहीं होने की सारी जिम्मेदारी मूल्यांकन निदेशक की होगी. उक्त पत्र में नियुक्त प्रधान सह परीक्षकों को समिति के पोर्टल से जोड़ने एवं जांची गयी कॉपियों की संख्या को ऑनलाइन किये जाने का चरणबद्ध विवरण दिया गया है.
उक्त पत्र की कंडिका 3 (सी) में निर्देश दिया गया है कि प्रधान सह परीक्षक द्वारा तिथिवार जांची गयी कॉपियों की संख्या की प्रवृष्ठि के बाद उस प्रतिवेदन को प्रिंट कर मूल्यांकन केंद्र निदेशक उसे अभिप्रमाणित करेंगे तथा उसे स्कैन कर समिति के इ-मेल करते हुए उसकी मूल प्रति अपने कार्यालय में भेजेंगे, ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर उसे सत्यापित किया जा सके.

Next Article

Exit mobile version