पटना : सात फुट का जंबो हेलमेट दिखा कर किया जागरूक

पटना : परिवहन विभाग, कम्युनिटी पुलिस और एनसीसी के द्वारा शनिवार को पटना के 10 चौराहे पर सड़क सुरक्षा पर विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया. सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक चले इस अभियान में परिवहन विभाग के दल ने आने जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जबकि कम्युनिटी पुलिस के कैडेटों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 17, 2019 8:58 AM
पटना : परिवहन विभाग, कम्युनिटी पुलिस और एनसीसी के द्वारा शनिवार को पटना के 10 चौराहे पर सड़क सुरक्षा पर विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया. सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक चले इस अभियान में परिवहन विभाग के दल ने आने जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जबकि कम्युनिटी पुलिस के कैडेटों ने जागरूकता अभियान चलायी.
इस दौरान 10 चौराहों पर 150 कैडेट मौजूद रहे. हड़ताली मोड़ चौराहे पर एनसीसी और कम्युनिटी पुलिस के कैडेटों ने अपने कलाकारी से सात फुट ऊंचे व पांच फुट चौड़े एक जंबो हेलमेट भी बनाया और उसे लगा कर लोगों को हेलमेट पहनने के प्रति जागरूक किया. शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित कुछ चौराहों पर भी यह जागरूकता अभियान चला.
पटना में 103 वाहन चालकों से 73 हजार 200 रुपये वसूल : राज्य भर में जांच अभियान में बिना हेलमेट वाहन चलानेवाले दुपहिया चालकों व सीट बेल्ट नहीं लगानेवाले वाहन चालकों से जुर्माना वसूल किया गया. जांच अभियान में बिना हेलमेट व सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 1200 वाहन चालकों से पांच लाख जुर्माना वसूला गया. अभियान में कुल 2500 से अधिक वाहनों की जांच हुई. पटना में 392 वाहनों की जांच में 103 वाहन चालकों से 73 हजार 200 रुपये वसूल हुए.

Next Article

Exit mobile version