एनओयू का परीक्षा कैलेंडर हुआ फेल

पटना : नालंदा खुला विश्वविद्यालय की राज्य स्तरीय बीएड एंट्रेंस टेस्ट के लिए प्रक्रिया तो इस वर्ष समय पर शुरू कर दी गयी है, लेकिन विवि की अपनी परीक्षाएं काफी लेट हो चुकी हैं. इससे पहले एनओयू में एडमिशन भी लेट से हुआ था. अब अपनी परीक्षाओं में एनओयू पिछड़ रहा है. बीएड परीक्षा की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 16, 2019 5:03 AM

पटना : नालंदा खुला विश्वविद्यालय की राज्य स्तरीय बीएड एंट्रेंस टेस्ट के लिए प्रक्रिया तो इस वर्ष समय पर शुरू कर दी गयी है, लेकिन विवि की अपनी परीक्षाएं काफी लेट हो चुकी हैं. इससे पहले एनओयू में एडमिशन भी लेट से हुआ था. अब अपनी परीक्षाओं में एनओयू पिछड़ रहा है. बीएड परीक्षा की जिम्मेवारी की वजह से विवि की एकेडमिक गतिविधियां पिछड़ रही हैं.

विवि द्वारा परीक्षा का कैलेंडर जारी किया गया था, वह पटरी से उतर चुका है. उस समय जो शेड्यूल जारी किया था, उसमें 2019 की थर्ड इयर की परीक्षा 15 फरवरी को होनी थी लेकिन अब तक वह शुरू नहीं हुई है. वहीं सेकेंड इयर की परीक्षा भी 26 फरवरी से होनी थी. लेकिन उसका भी अता-पता नहीं है. परीक्षाओं में देरी की वजह से छात्र भी काफी परेशान हैं.
15 फरवरी से स्नातक थर्ड तथा 26 फरवरी से स्नातक सेकेंड इयर की होनी थी परीक्षा
पीजी डिप्लोमा की भी परीक्षा में देरी
पांच मार्च से पीजी डिप्लोमा कोर्स की परीक्षाएं होनी थी लेकिन वह भी शुरू नहीं हो सकी. अब 23 मार्च से स्नातक पार्ट 1 की परीक्षा का शेड्यूल है लेकिन इतनी जल्दी वह एग्जाम हो जाये यह संभव नहीं है. क्योंकि पहले से थर्ड इयर व सेकेंड इयर की परीक्षा का शेड्यूल फेल हो चुका है.
नामांकन में फिर हो सकती है देरी : 14 जून तक सारी परीक्षाओं को समाप्त कर नामांकन प्रक्रिया भी विवि को शुरू करनी है. परीक्षाएं इसी तरह देर से होती रहेंगी तो नामांकन प्रक्रिया में भी देरी हो सकती है.
क्या कहते हैं अधिकारी
बीएड परीक्षा के कारण स्नातक की परीक्षाओं में कुछ बदलाव किये गये हैं. जल्द ही नया शेड्यूल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा.
एसपी सिन्हा, रजिस्ट्रार, एनओयू

Next Article

Exit mobile version