पटना : चमडोरिया में नौचंदी की मजलिस में उमड़े जायरीन

पटना सिटी : दरगाह बाबुल हवाएच चमडोरिया में नौचंदी की सालाना मजलिस गुरुवार को आयोजित की गयी.हरिद्वार से आये मौलाना सैयद रजी हैदर हैदरी ने मजलिस में तकरीर करते हुए कहा कि कर्बला की जंग में इमाम हुसैन की कुर्बानी यही पैगाम देती है कि मजहब भाईचारे का पैगामा देता है. समाज में एक- दूसरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 15, 2019 8:20 AM
पटना सिटी : दरगाह बाबुल हवाएच चमडोरिया में नौचंदी की सालाना मजलिस गुरुवार को आयोजित की गयी.हरिद्वार से आये मौलाना सैयद रजी हैदर हैदरी ने मजलिस में तकरीर करते हुए कहा कि कर्बला की जंग में इमाम हुसैन की कुर्बानी यही पैगाम देती है कि मजहब भाईचारे का पैगामा देता है. समाज में एक- दूसरे की मदद करने के साथ गरीबों व मजलुमों की सेवा करें. यही सीख हमें अपनानी चाहिए.
उर्दू महीने के रजब की नौचंदी में अंजुमन दस्ता-ए-सज्जादिया की ओर से नौहाखानी पेश की गयी. इसके बाद मजलिस में जब कर्बला के शहीदों का जिक्र आरंभ हुआ तब इमामबाड़े में उपस्थित जायरीनों की आंखें नम हो गयीं. हर ओर से हाय हुसैन की सदा बुलंद होने लगी. दरगाह के सचिव शाह जाैहर इमाम जाैनी की देखरेख में कमेटी के सदस्य शाह सरवर इमाम, शाह आबिद इमाम, जियारत हुसैन व शहाब हुसैन प्रदेश भर से आये जायरीनों की सेवा में जुटे थे.
मौके पर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन इरशाद अली आजाद व पूर्व चेयरमैन सैयद सलमान हुसैन समेत कई जायरीन हाजिरी लगाने पहुंचे. वार्षिक नौचंदी में शामिल होने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है. गुरुवार की सुबह से ही मजलिस व नौहा का दौर आरंभ हो गया, जो देर रात तक चला.

Next Article

Exit mobile version