नीतीश ने राज्यकर्मियों को दिया होली का तोहफा, महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ाया, …जानें कब से माना जायेगा प्रभावी?

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 49 एजेंडो पर मुहर लगायी गयी. कैबिनेट की बैठक में लिये गये 49 फैसलों में राज्य सरकार के कर्मियों के महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी बड़ा फैसला है. मालूम हो कि राज्य के करीब तीन लाख कर्मियों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 5, 2019 1:23 PM

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 49 एजेंडो पर मुहर लगायी गयी. कैबिनेट की बैठक में लिये गये 49 फैसलों में राज्य सरकार के कर्मियों के महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी बड़ा फैसला है. मालूम हो कि राज्य के करीब तीन लाख कर्मियों को अभी नौ फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है.

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 49 एजेंडो पर मुहर लगायी गयी. इनमें सबसे महत्वपूर्ण फैसला राज्य के करीब तीन लाख कर्मियों के महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी किया जाना है. कैबिनेट के फैसले के बाद राज्यकर्मियों का महंगाई भत्ता तीन फीसदी बढ़कर 12 फीसदी हो जायेगा. महंगाई भत्ते का लाभ सरकारी सेवकों के साथ-साथ सूबे के पेंशनधारियों को भी मिलेगा. बताया जाता है कि कैबिनेट का यह फैसला एक जनवरी, 2019 से प्रभावी होगा.

Next Article

Exit mobile version