बाढ़ : साइबर अपराधियों ने दो लोगों के खाते से तीन लाख निकाले

बाढ़ : बाढ़ थाना क्षेत्र के दो लोगों के खाते से साइबर अपराधियों ने करीब तीन लाख रुपये की निकासी कर ली. पुलिस ने इस मामले को लेकर दो अलग-अलग केस दर्ज किया है. हुसैनगंज गांव निवासी शिवम गुप्ता ने मोबाइल एप पर कुछ सामान की खरीदारी का आॅर्डर दिया था. इसके बाद अज्ञात कॉलर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2019 8:56 AM
बाढ़ : बाढ़ थाना क्षेत्र के दो लोगों के खाते से साइबर अपराधियों ने करीब तीन लाख रुपये की निकासी कर ली. पुलिस ने इस मामले को लेकर दो अलग-अलग केस दर्ज किया है. हुसैनगंज गांव निवासी शिवम गुप्ता ने मोबाइल एप पर कुछ सामान की खरीदारी का आॅर्डर दिया था.
इसके बाद अज्ञात कॉलर ने उसके मोबाइल नंबर पर फोन कर ऑर्डर बुक होने की जानकारी देते हुए अकाउंट में तत्काल 70 हजार एडवांस जमा करने के लिए कहा . रुपये जमा होने पर कॉलर ने फिर फोन कर 1 लाख 94 हजार अकाउंट में डालने के लिए कहा. व्यवसायी ने पूरी रकम बताये खाते में जमा करा दिया. इसके बाद आरोपित का मोबाइल फोन बंद है और न ही आॅर्डर का माल मिला है.
वहीं, दूसरी तरफ सलेमपुर मोहल्ले के मोहम्मद आसिफ के एटीएम कार्ड के नंबर का उपयोग कर अपराधियों ने खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिये, जबकि एटीएम कार्ड खाताधारक के पास ही था.

Next Article

Exit mobile version