पटना : तेजस्वी यादव ने न्यायिक सेवा के रिजल्ट पर उठाया सवाल सीएम को लिखा पत्र

पटना : विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता (प्रारंभिक) के रिजल्ट पर सवाल उठाया है. आठ जनवरी को परीक्षाफल प्रकाशित हुआ है. नेता प्रतिपक्ष ने इसको लेकर एक पत्र मुख्यमंत्री को लिखा है. पत्र में उन्होंने सीएम से इसमें दखल देने का अनुरोध किया है. पत्र में उन्होंने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 30, 2019 8:35 AM
पटना : विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता (प्रारंभिक) के रिजल्ट पर सवाल उठाया है. आठ जनवरी को परीक्षाफल प्रकाशित हुआ है. नेता प्रतिपक्ष ने इसको लेकर एक पत्र मुख्यमंत्री को लिखा है. पत्र में उन्होंने सीएम से इसमें दखल देने का अनुरोध किया है.
पत्र में उन्होंने कहा है कि उक्त परीक्षा में 17610 परीक्षार्थी में से मात्र 1100 ही सफल हुए. इसमें आरक्षित वर्ग के सिर्फ 113 अभ्यर्थी हैं. पत्र में उन्होंने एक समाचारपत्र में छपी खबर का भी उल्लेख किया है. पत्र में नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि प्रारंभिक परीक्षा में कुल परीक्षार्थी का कम से कम 10 फीसदी सफल होना चाहिए, इस हिसाब से यह संख्या 1761 होती है. रिजल्ट राज्य के न्यायिक सेवा में आरक्षित वर्ग केन्यूनतम प्रतिनिधित्व को दुरुस्त करने की दिशा में किये गये प्रयास को विफल कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version