बिहार में मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं ने लगायी आस्था की डुबकी

पटना : बिहार में लगातार दो दिनों तक मकर संक्रांति पर्व का धूम रहा. एक ओर जहां कुछ लोगों ने सोमवार को मकर संक्रांति पर्व मनाया. वहीं, मंगलवार को भी बड़ी संख्या में लोगों मकर संक्रांति पर्व मना रहे हैं. इस बार पर्व का शुभ मुहूर्त मंगलवार को रहने के कारण अधिकांश लोग इसे आज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 12:15 PM

पटना : बिहार में लगातार दो दिनों तक मकर संक्रांति पर्व का धूम रहा. एक ओर जहां कुछ लोगों ने सोमवार को मकर संक्रांति पर्व मनाया. वहीं, मंगलवार को भी बड़ी संख्या में लोगों मकर संक्रांति पर्व मना रहे हैं. इस बार पर्व का शुभ मुहूर्त मंगलवार को रहने के कारण अधिकांश लोग इसे आज मना रहे हैं. पर्व को लेकर गंगा सहित बिहार के सभी नदी घाटों पर आस्‍था का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. स्‍थान-ध्‍यान के बाद श्रद्धालु दान-पुण्‍य में लगे हैं.

इस दौरान मंदिरों में भी श्रद्धालु उमड़ पड़े. इसी क्रम में पटना में भी विभिन्न गंगा घाटों पर लोग सुबह से ही स्नान करने पहुंचे. पटना के गांधी घाट, काली घाट, बांस घाट, महावीर घाट आदि घाटों पर लोग गंगा में डुबकी लगा पूजा अर्चना कर रहे हैं.घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दिखी. इस दिन स्नान कर और भगवान सूर्य की अराधना की जाती है. इस दिन स्नान-दान, तिल ग्रहण करना शुभ माना गया है.

Next Article

Exit mobile version