पटना : मनु महाराज समेत छह पुलिस अफसर बने डीआइजी

पटना : भारतीय पुलिस सेवा के दर्जनभर से ज्यादा पदाधिकारियों को विभिन्न पदों पर प्रोन्नति का तोहफा राज्य सरकार ने दिया है.पटना के एसएसपी मनु महाराज सहित छह आइपीएस को डीआइजी में प्रोन्नति मिली है. डीआइजी में प्रोन्नत हुए सभी छह अफसर 2005 बैच के आइपीएस हैं. दूसरी ओर दरभंगा के डीआइजी विनोद कुमार-2 और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 25, 2018 8:11 AM
पटना : भारतीय पुलिस सेवा के दर्जनभर से ज्यादा पदाधिकारियों को विभिन्न पदों पर प्रोन्नति का तोहफा राज्य सरकार ने दिया है.पटना के एसएसपी मनु महाराज सहित छह आइपीएस को डीआइजी में प्रोन्नति मिली है. डीआइजी में प्रोन्नत हुए सभी छह अफसर 2005 बैच के आइपीएस हैं. दूसरी ओर दरभंगा के डीआइजी विनोद कुमार-2 और पूर्णिया, डीआइजी सौरभ कुमार को आइजी बनाया गया है.
पटना के एसएसपी मनु महाराज, बीमएपी-6 के कमांडेंट क्षत्रनील सिंह, एटीएस एसपी एम सुनील नायक, एआइजी (डब्ल्यू) राजेश त्रिपाठी, एसपी (ए) स्पेशल ब्रांच अशोक कुमार व एसपी (डी) सीआइडी नवल किशोर सिंह को डीआइजी में प्रोन्नति मिली है. आइपीएस अफसरों को सेलेक्शन ग्रेड में भी प्रोन्नत किया गया है. गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार, बिहार पुलिस सेवा से आइपीएस बने 58 अफसरों को पूर्व में मिली प्रोन्नति की तारीखों में भी फेरबदल किया गया है.
अरवल के एसपी उमाशंकर प्रसाद को 1 जनवरी, 2018, जबकि सीतामढ़ी के एसपी सुजीत कुमार, दरभंगा एसएसपी गरिमा मलिक व एससीआरबी के एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन को 1 जनवरी, 2019 के प्रभाव से सेलेक्शन ग्रेड में प्रोन्नति मिली है. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गये शिवदीप लांडे व एस प्रेमलथा को इसी ग्रेड में प्रोन्नति मिली है.

Next Article

Exit mobile version