पटना : जिलों की लापरवाही से चार-पांच जिलों में नियोजित शिक्षकों को नहीं मिला वेतन

पटना : राज्य सरकार ने सभी शिक्षकों को दशहरा के मौके पर वेतन देने की पहल करते हुए संबंधित आवंटन सभी जिलों को जारी कर दिया है. परंतु जिला और नगर निकायों की लापरवाही की वजह से नियोजित शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पाया है. इससे बड़ी संख्या में शिक्षकों का दशहरा फीका रह गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2018 9:34 AM
पटना : राज्य सरकार ने सभी शिक्षकों को दशहरा के मौके पर वेतन देने की पहल करते हुए संबंधित आवंटन सभी जिलों को जारी कर दिया है. परंतु जिला और नगर निकायों की लापरवाही की वजह से नियोजित शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पाया है. इससे बड़ी संख्या में शिक्षकों का दशहरा फीका रह गया है. इसमें पटना समेत करीब पांच अन्य जिले शामिल हैं. इन जिलों केप्रारंभिक स्कूलों में तैनात नियोजित शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है. इनका सितंबर महीने से ही वेतन बकाया है. पटना नगर निगम क्षेत्र में आने वाले माध्यमिक स्कूलों में भी तैनात नियोजित शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है. हालांकि, पटना जिला परिषद क्षेत्र में आने वाले माध्यमिक स्कूल के शिक्षकों को वेतन मिल गया है.
यहां के प्रारंभिक स्कूल के शिक्षकों को वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है. इसमें सबसे बड़ी लापरवाही जिला और नगर निकायों के स्तर पर है. इनकी सुस्त कार्यप्रणाली और लचर व्यवस्था की वजह से ही वेतन के रुपये खाते में पड़े रहने के बाद भी ये शिक्षकों के बैंक खाते में ट्रांसफर नहीं हो पाये.

Next Article

Exit mobile version