पटना : भद्र घाट व गायघाट पर होगा विसर्जन, खुलेंगे तीन अस्थायी थाने

पटना सिटी : अनुमंडल प्रशासन ने भगवती प्रतिमाओं के सुरक्षात्मक विसर्जन के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली है. एसडीओ राजेश रोशन प्रसाद व एएसपी बलिराम चौधरी ने बताया कि प्रतिमाओं का विसर्जन भद्रघाट व गायघाट में होगा. विसर्जन स्थल भद्रघाट पर दो अस्थायी थाने खोले जायेंगे. इसमें एक गंगा तट पर होगा, जबकि दूसरा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2018 9:28 AM
पटना सिटी : अनुमंडल प्रशासन ने भगवती प्रतिमाओं के सुरक्षात्मक विसर्जन के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली है. एसडीओ राजेश रोशन प्रसाद व एएसपी बलिराम चौधरी ने बताया कि प्रतिमाओं का विसर्जन भद्रघाट व गायघाट में होगा.
विसर्जन स्थल भद्रघाट पर दो अस्थायी थाने खोले जायेंगे. इसमें एक गंगा तट पर होगा, जबकि दूसरा भद्र घाट के प्रवेश द्वार पर . इसके अलावा गायघाट में भी अस्थायी थाना खोला जायेगा. अस्थायी थाना में दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहेंगे. इधर, भद्रघाट पर चाली बनाने का काम पूरा हो गया है. साथ ही फायर ब्रिगेड व एंबुलेंस की गाड़ी भी वहां पर तैनात होगी
साथ ही प्रमुख चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को तैनात किया गया है, जो विधि व्यवस्था बनाये रखेंगे. इसके अलावा सीसीटीवी भी लगाया गया है. इधर, थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र से विसर्जन के लिए जुलूस का सुरक्षित निकालेंगे. एसडीओ ने इस आशय का निर्देश दिया है.विसर्जन का यह सिलसिला दो दिनों तक कायम रहेगा. हालांकि, थानाध्यक्ष को यह भी कहा गया है कि क्षेत्र में स्थापित देवी प्रतिमाओं को हर हाल में शनिवार की देर रात तक विसर्जन करा दें. ऐसा नहीं वाले पूजा आयोजकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें. एएसपी के अनुसार पैदल पुलिस गश्ती की व्यवस्था की गयी है.
इधर, नवयुवक विकास समिति भद्र घाट ने अनुशासित व शांतिपूर्ण तरीके से आने वाली पूजा समितियों को पुरस्कृत करेगी. समिति के अध्यक्ष व पूर्व पार्षद लल्लू शर्मा, मिथिलेश कुमार व संजय सिंह ने बताया कि सम्मान समारोह की तैयारी हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version