पटना : सम्मेलन में शामिल होने नीदरलैंड जायेंगे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

तंबाकू नियंत्रण के बिहार मॉडल से दुनिया को करायेंगे अवगत पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य सम्मेलन में शामिल होने के लिए 22 अक्टूबर को नीदरलैंड जायेंगे. इसमें वे तंबाकू नियंत्रण के बिहार मॉडल से दुनिया को अवगत करायेंगे. वर्ल्ड लंग हेल्थ काॅन्फ्रेंस-2018 के नाम से इस सम्मेलन में करीब 200 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2018 8:39 AM
तंबाकू नियंत्रण के बिहार मॉडल से दुनिया को करायेंगे अवगत
पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य सम्मेलन में शामिल होने के लिए 22 अक्टूबर को नीदरलैंड जायेंगे. इसमें वे तंबाकू नियंत्रण के बिहार मॉडल से दुनिया को अवगत करायेंगे.
वर्ल्ड लंग हेल्थ काॅन्फ्रेंस-2018 के नाम से इस सम्मेलन में करीब 200 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. राज्य सरकार को तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम में तकनीकी सहयोग देने वाली संस्था सोसियो इकनोमिक एंड एजुकेशनल डेवलपमेंट सोसाइटी (सीड्स) के कार्यपालक निदेशक दीपक मिश्रा भी स्वास्थ्य मंत्री के साथ इस सम्मेलन में शामिल होंगे. इस सम्मेलन में स्वास्थ्य मंत्री टीबी रोग पर भी अपना व्याख्यान देंगे. साथ ही बिहार सरकार द्वारा इसकी रोकथाम के विषय पर अन्य देशों के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे.

Next Article

Exit mobile version