पटना : नये सत्र में नामांकन के लिए डीएमआई ने मांगे आवेदन

पटना : डेवलपमेंट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (डीएमआई) पटना ने अपने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन डेवेलपमेंट मैनेजमेंट 2019-21 में नामांकन के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी को डीएमआई के आधिकारिक वेबसाइट https://www.dmi.ac.in पर अपडेट कर दिया गया है. आवेदन प्रक्रिया 15 अक्तूबर से शुरू होकर अगले साल अप्रैल माह तक आयोजित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2018 8:32 AM
पटना : डेवलपमेंट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (डीएमआई) पटना ने अपने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन डेवेलपमेंट मैनेजमेंट 2019-21 में नामांकन के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी को डीएमआई के आधिकारिक वेबसाइट https://www.dmi.ac.in पर अपडेट कर दिया गया है. आवेदन प्रक्रिया 15 अक्तूबर से शुरू होकर अगले साल अप्रैल माह तक आयोजित की जायेगी.
वैध रजिस्ट्रेशन अनिवार्य
प्रोग्राम में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी में किसी भी डिसिप्लीन में 50 प्रतिशत अंक तथा रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए 45 प्रतिशत अंक होने चाहिए.
अभ्यर्थी के पास कैट, जैट, जीमैट, सीमैट व मैट में से किसी एक का वैध रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होगी तथा अभ्यर्थी को 50 केबी की साइज तक हस्ताक्षर का स्कैन कॉपी (ब्लू या काली), हाल ही का खींची हुई पासपोर्ट साइज फोटो की स्कैन कॉपी के साथ आवेदन करना होगा.
आवेदन की पूरी प्रक्रिया को डीएमआई के वेबसाइट पर दिया हुआ है. आवेदन ऑनलाइन मोड में करना होगा. अभ्यर्थी के पास दसवीं, बारहवीं व ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट, पहचान पत्र, कैट, जैट, जीमैट, सीमैट व मैट में से किसी एक का रजिस्ट्रेशन डिटेल्स होना चाहिए

Next Article

Exit mobile version