बिहार सरकार ने आईपीएस अधिकारी रत्नमणि संजीव को निलंबित किया

पटना : बिहार सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी रत्नमणि संजीव को निलंबित कर दिया है. गृह विभाग द्वारा बुधवार को रत्नमणि संजीव के निलंबन का आदेश जारी कर दिया गया. 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव वर्तमान में पुलिस उपमहानिरीक्षक, गृह रक्षावाहिनी सह उपमहादेष्टा, अग्निशमन सेवाएं के पद पर तैनात थे. संजीव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2018 9:55 PM

पटना : बिहार सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी रत्नमणि संजीव को निलंबित कर दिया है. गृह विभाग द्वारा बुधवार को रत्नमणि संजीव के निलंबन का आदेश जारी कर दिया गया. 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव वर्तमान में पुलिस उपमहानिरीक्षक, गृह रक्षावाहिनी सह उपमहादेष्टा, अग्निशमन सेवाएं के पद पर तैनात थे. संजीव पर कर्तव्य के प्रति लापरवाही, वरीय अधिकारियों के आदेश का उल्लंघन, स्वेच्छाचारिता, नियमों का पालन नहीं करने, वित्तीय अनियमितता और वरीय पुलिस अधिकारी की गरिमा के खिलाफ काम करने के आरोप हैं.

निलंबन की अवधि में संजीव का मुख्यालय आइजी पटना का कार्यालय बनाया गया है. राज्य सरकार ने अखिल भारतीय सेवाओं में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए संजीव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. बिहार सरकार ने इसकी सूचना भारत सरकार के गृह मंत्रालय को दे दी है.

Next Article

Exit mobile version