पटना : एक अक्तूबर से शुरू होगा बालू का खनन

पटना : राज्य में बालू का खनन एक अक्तूबर से शुरू हो जायेगा. इसके साथ ही निर्माण कार्यों को लेकर बालू की उपलब्धता बढ़ जायेगी. इसे लेकर खान एवं भूतत्व विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. ई-चालान की व्यवस्था पूरी तरह लागू रहेगी. सभी जिलों में बालू वाले नदी घाटों की बंदोबस्ती के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 9, 2018 7:52 AM
पटना : राज्य में बालू का खनन एक अक्तूबर से शुरू हो जायेगा. इसके साथ ही निर्माण कार्यों को लेकर बालू की उपलब्धता बढ़ जायेगी. इसे लेकर खान एवं भूतत्व विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. ई-चालान की व्यवस्था पूरी तरह लागू रहेगी. सभी जिलों में बालू वाले नदी घाटों की बंदोबस्ती के लिए व्यवस्थित तरीके से टेंडर निकाले जायेंगे. इसके लिए पांच सदस्यीय एक कमेटी का पुनर्गठन किया गया है. साथ ही बंदोबस्ती के लिए सुरक्षित जमा राशि बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है.
खान व भूतत्व विभाग के सूत्रों का कहना है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देश के बाद एक जुलाई से 30 सितंबर तक राज्य में बालू खनन पर प्रतिबंध था. अब एक अक्तूबर से इसकी शुरुआत होते ही आम लोगों को आसानी से बालू मिलने लगेगा. वहीं, विभिन्न जिले के बालू घाटों की बंदोबस्ती के लिए सुरक्षित जमा राशि बढ़ोतरी पर भी विचार हो रहा है.

Next Article

Exit mobile version