पटना : स्नातक में एडमिशन के लिए आज से कर सकेंगे आवेदन

पटना : राज्य के विभिन्न 10 विश्वविद्यालयों के अंतर्गत अंगीभूत व संबंध कॉलेजों में एडमिशन के लिए छात्र आज से फ्रेश आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए आज से बिहार बोर्ड का ओएफएसएस का पोर्टल खुल जायेगा. आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई है. यह जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी. उन्होंने बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2018 2:26 AM
पटना : राज्य के विभिन्न 10 विश्वविद्यालयों के अंतर्गत अंगीभूत व संबंध कॉलेजों में एडमिशन के लिए छात्र आज से फ्रेश आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए आज से बिहार बोर्ड का ओएफएसएस का पोर्टल खुल जायेगा.
आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई है. यह जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी. उन्होंने बताया कि छात्र हित मे यह निर्णय लिया गया है. 23 से 26 जुलाई के बीच पोर्टल के माध्यम से छात्रों की विभिन्न समस्याओं का समाधान हो सकेगा. इस दौरान फ्रेश आवेदन के अलावा कोई छात्र चाहे तो अपने विषयों का ऑप्शन बदल सकता है. कैटेगरी (कोटि) भरने में यदि त्रुटि हो गई हो, तो सुधार किया जा सकता है. आनंद ने बताया कि कुछ कॉलेजों में कुछ विषयों के सीट खत्म कर दिये गये हैं.
उन कॉलेजों द्वारा छात्रों को लौटा दिया जा रहा है. इसके मद्देनजर कुछ नये कॉलजों के नाम जोड़े गये हैं. छात्र वहां भी आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि चूंकि सोमवार से पोर्टल खुल रहा है इसलिए 23 व 24 जुलाई को सभी कॉलेजों में एडमिशन बंद रहेगा. उक्त तिथि को होने वाले एडमिशन 30 जुलाई से 5 अगस्त तक होंगे.

Next Article

Exit mobile version