पटना : निजी नर्सिंग होम में हथियारबंद डकैतों ने की लूटपाट, डॉक्टर की बेटी की दिलेरी से तीन डकैत गिरफ्तार

दानापुर : राजधानी से सटे दानापुर में सोमवार की रात एक निजी नर्सिंग होम में हथियारबंद डकैतों ने धावा बोल कर जमकर उत्पात मचाया. दानापुर के रूपसपुर थाना क्षेत्र के रूपसपुर नहर पर निवासी डॉक्टर हेमंत कुमार झा, उनकी पत्नी डॉ नीलम झा और उनकी पुत्री नीति झा को डकैतों ने पिस्तौल के बल पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2018 9:01 AM

दानापुर : राजधानी से सटे दानापुर में सोमवार की रात एक निजी नर्सिंग होम में हथियारबंद डकैतों ने धावा बोल कर जमकर उत्पात मचाया. दानापुर के रूपसपुर थाना क्षेत्र के रूपसपुर नहर पर निवासी डॉक्टर हेमंत कुमार झा, उनकी पत्नी डॉ नीलम झा और उनकी पुत्री नीति झा को डकैतों ने पिस्तौल के बल पर बंधक बना कर जम कर लूटपाट की. डकैतों ने 60 हजार रुपये नकद और सात लाख के जेवरात समेत कीमती सामान साथ ले गये है. मरीज के इलाज के नाम पर नर्सिंग होम में पहले घुसे और नर्सिंग होम के रास्ते घर में घुस गये.

जानकारी के मुताबिक, लगभग आठ-10 की संख्या में डैकैतों ने डॉक्टर के कंपाउंडर को पहले बंधक बनाया. फिर ऊपर बेटी के कमरे में घुस कर हथियार के बल पर डॉक्टर के परिवार को बंधक बना लिया. डकैतों ने करीब दो घंटे तक लूटपाट की. डकैतों ने 60 हजार रुपये नकद और सात लाख के जेवरात समेत कीमती सामान साथ ले गये है. घटना लगभग डेढ़ बजे रात की बतायी जाती है.

इस दौरान डॉक्टर की बेटी ने दिलेरी दिखायी. चिकित्सक की बेटी नीति ने कुत्ते के बहाने डकैतों के चंगुल से छूट कर मरीज के कमरे में पहुंची और किसी मरीज का मोबाइल फोन लेकर गूगल के माध्यम से सिटी एसपी को फोन कर घटना की जानकारी दी. सिटी एसपी को जानकारी मिलने के बाद पटना पुलिस तुरंत हरकत में आयी. पुलिस पहुंचने की धमक लगते ही करीब आधा दर्जनों डकैत समान लेकर फरार हो गये थे. हालांकि, पटना पुलिस ने मौका-ए-वारदात से तीन डकैतों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस गिरफ्तार डकैतों से पूछताछ कर रही है. डकैतों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. गिरफ्तार डकैतों के पास से चार मोबाइल चाकू, नकद रुपये समेत कई सामान बरामद कर लिये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version