बिहार उपचुनाव : अररिया भभुआ व जहानाबाद में मतगणना आज, सुबह आठ बजे से मिलने लगेगा रुझान

पटना : अररिया लोकसभा क्षेत्र और जहानाबाद व भभुआ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव का रिजल्ट बुधवार को आ जायेगा. उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने बताया कि सभी सीटों पर मतगणना एक साथ सुबह सात बजे से शुरू होगी. सुबह आठ बजे से ही रुझान मिलना शुरू हो जायेगा. वहीं, भभुआ विधानसभा क्षेत्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2018 7:05 AM
पटना : अररिया लोकसभा क्षेत्र और जहानाबाद व भभुआ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव का रिजल्ट बुधवार को आ जायेगा. उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने बताया कि सभी सीटों पर मतगणना एक साथ सुबह सात बजे से शुरू होगी.
सुबह आठ बजे से ही रुझान मिलना शुरू हो जायेगा. वहीं, भभुआ विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को 27 बूथों पर पुनर्मतदान हुआ. इसमें 52.55% वोट पड़े. इन बूथों पर रविवार को हुए मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनें खराब होने की वजह से इन पर दोबारा मतदान कराया गया, जो शांतिपूर्ण रहा. राज्य में दोबारा एनडीए सरकार बनने के बाद पहली बार चुनाव हो रहा है.
दोनों गठबंधनों ने मतदान के बाद तीनों सीटों पर जीत का दावा किया है. ये तीनों सीटें निधन के कारण खाली हुई थीं. 2014 लोकसभा चुनाव में अररिया से राजद के तस्लीमुद्दीन जीते थे, जबकि 2015 के विधानसभा चुनाव में जहानाबाद से राजद के मुंद्रिका सिंह यादव और भभुआ से भाजपा के आनंद भूषण पांडेय निर्वाचित हुए थे.

Next Article

Exit mobile version