विधानसभा में मुख्य सचिव को बर्खास्त करने की मांग को लेकर हंगामा, कार्यवाही भी चली

पटना : बिहार विधानसभा के बजट सत्र में विरोधी दलों का लगातार हंगामा जारी है. मंगलवार को प्रतिपक्ष के सदस्यों ने सीबीआइ की विशेष कोर्ट की ओर से दूसरी बार सरकार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह सहित नौ लोगों को नोटिस जारी होने के बाद हंगामा किया. इस दौरान सरकार विरोधी नारे लगाते हुए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 13, 2018 12:54 PM

पटना : बिहार विधानसभा के बजट सत्र में विरोधी दलों का लगातार हंगामा जारी है. मंगलवार को प्रतिपक्ष के सदस्यों ने सीबीआइ की विशेष कोर्ट की ओर से दूसरी बार सरकार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह सहित नौ लोगों को नोटिस जारी होने के बाद हंगामा किया. इस दौरान सरकार विरोधी नारे लगाते हुए हाथों में तख्ती लिए राजद और कांग्रेस विधायकों ने मुख्य सचिव को बर्खास्त करने की मांग की. बिहार विधानसभा के गेट के बाहर प्रदर्शन करने के बाद सदस्य अंदर गये और उसके बाद प्रश्नकाल शुरू हुआ.

जानकारी के मुताबिक प्रतिपक्ष की ओर से भोजनावकाश के बाद भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाने की बात सामने आयी है. कहा जा रहा है कि प्रतिपक्ष इस मामले को लेकर सदन में हंगामा करेगा. भोजनावकाश के बाद बजट प्रावधानों पर चर्चा और सरकार के आय व्यय प्रावधानों की चर्चा होगी. विधानसभा की कार्रवाई के दौरान राजद ने मुख्य सचिव की गिरफ्तारी का भी मामला उठाया.

सदन में कार्यवाही के दौरान पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने राजद पर हमला किया और कहा कि मेरे विभाग में भ्रष्टाचार का एक भी मुद्दा आया, तो तुरंत कार्रवाई की जायेगी. नंद किशोर यादव ने अपने विभाग पर राजद द्वारा भ्रष्टाचार की बात कहे जाने के बाद का कहा कि राजद नेता बौखलाहट में अनर्गल बातें कर रहे हैं.

उधर, राजद नेता विजय प्रकाश ने बताया है कि तीनों सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी. सदन परिसर में मीडिया से बातचीत में विजय प्रकाश ने कहा कि राजद नेता तेजस्वी यादव के नाम पर हर वर्ग से वोट मिला है.

यह भी पढ़ें-
बिहार उपचुनाव : भभुआ में 27 बूथों पर दोबारा मतदान जारी, पोलिंग एजेंट गिरफ्तार

Next Article

Exit mobile version