बिहार : आईएएस दीपक आनंद पर होगी विभागीय कार्रवाई

पटना : आय से अधिक संपत्ति मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने आईएएस अधिकारी दीपक आनंद पर जनवरी महीने की शुरुआत में कार्रवाई की थी. जांच में करीब पौने तीन करोड़ की अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ था. इनके खिलाफ अब विभागीय कार्रवाई करने की तैयारी राज्य सरकार ने शुरू कर दी है. सामान्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2018 7:54 AM
पटना : आय से अधिक संपत्ति मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने आईएएस अधिकारी दीपक आनंद पर जनवरी महीने की शुरुआत में कार्रवाई की थी. जांच में करीब पौने तीन करोड़ की अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ था. इनके खिलाफ अब विभागीय कार्रवाई करने की तैयारी राज्य सरकार ने शुरू कर दी है. सामान्य प्रशासन विभाग ने उनके खिलाफ आरोप का गठन कर इस प्रस्ताव पर अंतिम अनुमोदन की पहल शुरू कर दी है. अंतिम स्तर पर सहमति प्राप्त होने के बाद कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी.
प्राप्त सूचना के अनुसार, इन्हें निलंबित भी किया जा सकता है. इसके बाद इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई संचालित करने के लिए एक कमेटी का गठन किया जा सकता है, जो इनसे स्पष्टीकरण भी पूछ सकती है. इन तमाम प्रक्रियाओं के पूरी होने के बाद इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी राज्य सरकार कर सकती है.

Next Article

Exit mobile version