अब भी खाली नहीं हुआ जंक्शन गोलंबर

पटना : गुरुवार से शुरू मल्टी लेवल पार्किग का इस्तेमाल शुक्रवार को भी जारी रहा. लेकिन इसका पटना जंक्शन गोलंबर के भीड़-भाड़ और वहां ऑटो रिक्शा के जमाव पर वैसा असर नहीं दिखा, जैसा यातायात पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा था. बोरिंग रोड, बेली रोड और राजापुर पुल की तरफ जाने वाली गाड़ियों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2017 7:16 AM
पटना : गुरुवार से शुरू मल्टी लेवल पार्किग का इस्तेमाल शुक्रवार को भी जारी रहा. लेकिन इसका पटना जंक्शन गोलंबर के भीड़-भाड़ और वहां ऑटो रिक्शा के जमाव पर वैसा असर नहीं दिखा, जैसा यातायात पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा था.
बोरिंग रोड, बेली रोड और राजापुर पुल की तरफ जाने वाली गाड़ियों को मल्टी लेवल पार्किंग में जगह दिये जाने से पार्किंग के किनारे वाली सड़क पर ऑटो एक जगह खड़े नहीं दिखे. वे लगातार आ जा रहे थे, लेकिन ऐसा परिवर्तन केवल गोलंबर के पश्चिमी सिरे पर ही दिखा. अन्य कोनों की स्थिति पहले की तरह ही दिखी.
बुद्धा स्मृति पार्क के कोने से चल रहा गांधी मैदान का ऑटो : फुलवारी, खगौल और दानापुर की ओर जाने वाली गाड़ियां पहले की तरह जीपीओ गोलंबर से आ जा रही हैं. गांधी मैदान जाने वाली गाड़ियां बुद्धा स्मृति पार्क के कोने से चल रही हैं और वहां ऐसी गाड़ियों का पहले की तरह ही जमावड़ा दिखा.
यातायात पुलिस अधीक्षक पीके दास से इस बारे में पूछने पर बताया गया कि उनके पार्किंग व्यवस्था में इस तरह का परिवर्तन नहीं होना था. चालकों का दावा था कि यातायात पुलिस और प्रशासन ने पहले मल्टी लेवल पार्किंग में भेजने का प्रयास किया पर शुक्रवार को ऐसा प्रयास दुबारा नहीं किया गया. इसी तरह राजेंद्र नगर, कंकड़बाग और अगमकुआं की गाड़ियां चांदनी चौक मार्केट के कोने पर और नाला रोड वाली गाड़ियां टाटा पार्क से शुरू हो रही हैं.
पटना. शुक्रवार को ऑटो मेंस यूनियन, पटना ऑटो चालक संघ, पटना महानगर ऑटो चालक संघ और पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ की एक संयुक्त बैठक मल्टी लेवल पार्किंग में हुई.
इसकी अध्यक्षता संजय सिंह ने की. बैठक में कहा गया कि मल्टी लवल पार्किंग में ऑटो लगाने के बाद लगातार सवारी की समस्या शुरू हो चुकी है. जो ड्राइवर दिनभर में दस चक्कर लगाते थे, वो अब तीन चार चक्कर ही लगा पा रहे हैं. साथ ही, मांग की गई कि जब तक मल्टी लेवल पार्किंग के भीतर लाइट, शौचालय और हवा आने के जगह की व्यवस्था नहीं की जाये, तब तक पूर्ववत स्थिति में ही चलने का आदेश दिया जाये.
चेतावनी दी, पर नहीं किया जुर्माना
ऑटो वाले सड़क पर गाड़ी राेक कर पैसेंजर नहीं बिठा लें, इसके लिए पार्किंग स्टाफ के द्वारा लगतार उन्हें चेतावनी दिया जा रहा था आैर ऐसा करने पर छह साै रूपया जुर्माना करने की बात भी कहीं जा रही थी.
ज्यादातर ऑटो चालक इस दबाव में सड़क पर बिना पैंसेंजर बिठाये आगे निकल रहे थे जबकि कुछ क्षण दो क्षण गाड़ी रोक कर पैंसेंजर बिठाने से परहेज नहीं कर रहे थे. चेतावनी के बावजूद ऐसे चालकों को कोई जुर्माना नहीं किया जा रहा था. पुलिस अधिकारी का कहना था कि स्थिति पूरी तरह बदलने में चार-पांच दिनों का समय लगेगा.
मल्टी लेवल पार्किंग के भीतर अंधेरा व स्वच्छ हवा की कमी : मल्टी लेवल पार्किंग के भीतर अंधेरा व स्वच्छ हवा की कमी है. इसके कारण कई ऑटो चालकों ने खुद को और यात्रियों को भी परेशानी होने की बात कही.

Next Article

Exit mobile version