BIHAR : 13 के बाद गिरेगा बिहार का पारा

पटना : ठंड का मौसम आने के बाद भी बिहार में लोगों को रात में भी गर्मी महसूस हो रही है. दिन के तापमान में भी हर दिन हल्का उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस कारण दिसंबर में भी लोगों को ठंड का इंतजार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ वेस्ट राजस्थान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 7:27 AM
पटना : ठंड का मौसम आने के बाद भी बिहार में लोगों को रात में भी गर्मी महसूस हो रही है. दिन के तापमान में भी हर दिन हल्का उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस कारण दिसंबर में भी लोगों को ठंड का इंतजार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ वेस्ट राजस्थान के पास है, लेकिन पछुआ हवा की रफ्तार कम होने से वह आगे नहीं बढ़ पा रहा है. ऐसे में राजस्थान के ऊपर लो प्रेशर भी बना हुआ है, जिसको देख मौसम वैज्ञानिक 13 दिसंबर के बाद पटना का न्यूनतम तापमान सामान्य के करीब आने की संभावना कर रहे हैं.
लेकिन, रविवार को रडार के अनुसार इस लो प्रेशर का मूवमेंट बिहार तक नहीं पहुंच जायेगा और दिल्ली व हरियाणा तक ही पश्चिमी विक्षोभ भी खत्म हाे जायेगी, जिसका अंदाजा सोमवार की शाम तक चल पायेगा. फिलहाल रविवार को पटना का न्यूनतम पारा 15.6 और अधिकतम पारा 29.2 डिग्री रहा. इस कारण लोगों को गर्मी महसूस हुई.

Next Article

Exit mobile version