TET उत्तीर्ण हजारों अभ्यर्थियों ने किया बिहार विधानसभा मार्च, मंत्री के बयान से हैं नाराज

पटना : बिहार राज्य टीईटी एसटीइटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ की ओर से विधान सभा मार्च निकाल कर नियोजन नहीं करने के बयान पर जमकर हंगामा किया. अभ्यर्थियों का मार्च गर्दनीबाग गेट पब्लिक लाइब्रेरी हाइस्कूल से शुरू होकर विधान सभा की ओर पहुंची. जहां पुलिस ने उन्हें सचिवालय गेट पर रोक दिया. इसके बाद अभ्यर्थी गेट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 1, 2017 6:54 PM

पटना : बिहार राज्य टीईटी एसटीइटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ की ओर से विधान सभा मार्च निकाल कर नियोजन नहीं करने के बयान पर जमकर हंगामा किया. अभ्यर्थियों का मार्च गर्दनीबाग गेट पब्लिक लाइब्रेरी हाइस्कूल से शुरू होकर विधान सभा की ओर पहुंची. जहां पुलिस ने उन्हें सचिवालय गेट पर रोक दिया. इसके बाद अभ्यर्थी गेट पर बैठ गये. संघ के अध्यक्ष चंदन शर्मा ने कहा कि शिक्षा मंत्री के बयान पर शिक्षकों के नियोजन नहीं होने से हजारों अभ्यर्थी की नियुक्ति नहीं हो पायेगा.

उन्होंने मीडिया को बताया कि पिछले चार वर्षों से प्रारंभिक शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हुई है. जबकि प्रारंभिक विद्यालयों में ढाई लाख शिक्षकों के पद रिक्त पड़े हैं. वहीं, 2011 टीईटी अभ्यर्थियों के प्रमाण -पत्र की वैधता मात्र एक वर्ष ही रह गयी है. अब नियोजन प्रक्रिया पर रोक लगा देने से उत्तीर्ण अभ्यर्थी बेरोजगार हो जायेंगे. ऐसे में शिक्षा मंत्री को संवेदनशील होकर उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए काम करने की जरूरत है.

Next Article

Exit mobile version