दीवाली से छठ तक बढ़ी सुरक्षा, गलियों में लगे सीसीटीवी कैमरे

पटना. दीवाली से छठ तक हर चौक-चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती होगी. राजधानी में निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे से माॅनीटरिंग करने के लिये शिफ्ट में तैनात हुई है. घाटों की सुरक्षा के लिए सेक्टर के अनुसार अधिकारियों की तैनाती की गयी है और 200 से अधिक दंडाधिकारी तैनात किये गये है. नदी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2017 11:07 AM
पटना. दीवाली से छठ तक हर चौक-चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती होगी. राजधानी में निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे से माॅनीटरिंग करने के लिये शिफ्ट में तैनात हुई है. घाटों की सुरक्षा के लिए सेक्टर के अनुसार अधिकारियों की तैनाती की गयी है और 200 से अधिक दंडाधिकारी तैनात किये गये है.
नदी गश्ती के लिए आवश्यक कार्रवाई जिला दंडाधिकारी, आपदा प्रबंधन करेंगे. चिह्नित घाटों पर चिकित्सा व्यवस्था, नाव व गोताखोरों की उपलब्धता रहेगी. वहीं, घाटों पर वाचटावर लगाये जायेंगे और उसके माध्यम से कंट्रोल रूम से अधिकारी सीधे संपर्क में रहेंगे. ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों को समय से पूर्व पहुंचना होगा और सुबह वाले अर्घ के बाद ही घाट को छोड़ेंगे.
सुरक्षा के लिए रहें अलर्ट दीवाली में अधिकारियों को और सभी अस्पताल के चिकित्सकों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. सड़कों पर सुरक्षा के लिए पुलिस जवानों की तैनाती सोमवार से ही कर दी गयी है.
क्योंकि, धनतेरस में सड़कों पर खरीद करनेवालों की भीड़ अचानक से बढ़ जाती है. ऐसे में भीड़ को नियंत्रित रखने व यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस की अलग से तैनाती हुई है. इसको लेकर माइक से अनाउंसमेंट किया जायेगा. दीवाली से छठ तक सभी अधिकारी और चिकित्सकों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है.
अधिकारियों को निर्देश
नगर निगम व बुडको घाटों पर मूलभूत सुविधाओं सहित सभी कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करें. इसके लिए सभी अधिकारी हर दिन घाटों पर खुद से जाएं. सभी घाटों पर संपर्क पथ व घाटों की मरम्मति, रोशनी की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्था ससमय पटना नगर निगम सुनिश्चित करें.

Next Article

Exit mobile version