मैट्रिक परीक्षा : लालटेन में पढ़ कर कृति ने लाया 8वां स्थान

मसौढ़ी: आर्थिक तंगी के कारण घर में बिजली उपलब्ध नहीं रहने के बावजूद लालटेन और दीया के तले मैट्रिक परीक्षा की तैयारी कर जिला में 442 अंक लाकर आठवां स्थान लानेवाली मसौढ़ी के न्यू मणिचक निवासी कृति कुमारी के घर शनिवार को विद्युत विभाग ने मुफ्त बिजली का कनेक्शन दिया. साथ ही मौके पर पहुंचे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2017 7:35 AM
मसौढ़ी: आर्थिक तंगी के कारण घर में बिजली उपलब्ध नहीं रहने के बावजूद लालटेन और दीया के तले मैट्रिक परीक्षा की तैयारी कर जिला में 442 अंक लाकर आठवां स्थान लानेवाली मसौढ़ी के न्यू मणिचक निवासी कृति कुमारी के घर शनिवार को विद्युत विभाग ने मुफ्त बिजली का कनेक्शन दिया. साथ ही मौके पर पहुंचे मसौढ़ी के कनीय विद्युत अभियंता विनय कुमार सिंह ने कृति को अपनी ओर से एक हजार रुपये बतौर पुरस्कार भी दिये.
इस बात की जानकारी मिलते ही शनिवार को मसौढ़ी के एसडीओ आनंद शर्मा ने सर्वप्रथम विद्युत विभाग के अधिकारीयों को तत्काल कृति के घर बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.इसके बाद एसडीओ स्वयं कृति के घर पहुंचे और उसे रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से पांच हजार रुपये प्रदान कर आगे की पढ़ाई में हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया. मौके पर नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रह्लाद लाल भी पहुंचे और उन्होंने कृति के परिवार को नगर आवास योजना के तहत मकान आवंटित कराने की घोषणा की.

इस दौरान प्रखंड प्रमुख रमाकांत रंजन किशोर ने इंटर की सभी पुस्तकें अपनी ओर से उपलब्ध कराने की बात कही. बाद में कृति के घर मसौढ़ी नगर पर्षद की नव निर्वाचित मुख्य पार्षद सुनीता सिन्हा व उप मुख्य पार्षद उर्मिला देवी भी पहुंचीं और कृति को आशीर्वाद देते हुए आगे की पढ़ाई में अपनी ओर से हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया .

Next Article

Exit mobile version