राजगीर में आज से जदयू राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक

पटना : राजगीर मेंरविवार से जदयू के राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नीतीश कुमार की नियुक्ति की पुष्टि, दूसरे प्रदेशों में पार्टी के विस्तार और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति जैसे प्रमुख मुद्दों पर चर्चा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2016 5:26 PM

पटना : राजगीर मेंरविवार से जदयू के राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नीतीश कुमार की नियुक्ति की पुष्टि, दूसरे प्रदेशों में पार्टी के विस्तार और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति जैसे प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी.

जदयू के प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने बताया कि बैठक में 23 राज्यों के 170 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. जिसमें जम्मू-कश्मीर और केरल से आये प्रतिनिधि भी होंगे.पार्टी के जेनरल सेक्रेटरी श्याम रजक ने बताया कि राष्ट्री परिषद की बैठक में नीतीश कुमार की पार्टी अध्यक्ष के रूप में पुष्टि की जायेगी.

नीतीश कुमार इसी वर्ष अप्रैल माह में पार्टी अध्यक्ष बने थे. उनकी नियुक्ति पार्टी अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध हुई थी. श्याम रजक ने बताया कि इस बैठक में भविष्य के लिए योजनाएं भी तैयार की जायेंगी. साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भी इस बैठक में रणनीति बनेगी.

इस बैठक में जदयू के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार,पार्टी के महासचिव केसी त्यागी सहित बिहार के मंत्री और विधायक मौजूद रहेंगे.राजगीर पटना से सौ किलीमीटर की दूरी पर स्थित है. उम्मीद है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठक के दूसरे दिन उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे.

Next Article

Exit mobile version