Bihar : मुजफ्फरपुर GRP ने 45 बच्चों को दलालों के चंगुल से बचाया, 11 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जीआरपी ने रक्सौल से बाल मजदूरी के लिये मुंबई ले जाये जा रहे 45 बच्चों को दलालों के चंगुल से मुक्त कराया है. जानकारी के मुताबिक यह सभी बच्चे रक्सौल के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं. सभी बच्चे गरीब परिवारों से आते हैं. इन बच्चों को रक्सौल-हाजीपुर पैसेंजर ट्रेन से मुजफ्फरपुर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2016 1:44 PM

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जीआरपी ने रक्सौल से बाल मजदूरी के लिये मुंबई ले जाये जा रहे 45 बच्चों को दलालों के चंगुल से मुक्त कराया है. जानकारी के मुताबिक यह सभी बच्चे रक्सौल के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं. सभी बच्चे गरीब परिवारों से आते हैं. इन बच्चों को रक्सौल-हाजीपुर पैसेंजर ट्रेन से मुजफ्फरपुर लाया जा रहा था. उसके बाद यहां से मुंबई ले जाना था. इसी बीच जीआरपी को इन बच्चों के ले जाये जाने की गुप्त सूचना मिली.

45 बच्चे जा रहे थे मुंबई

जीआरपी ने ट्रेन में छापेमारी कर बच्चों को छुड़ा लिया है. जीआरपी की माने तो मामले में 11 दलालों को भी गिरफ्तार किया गया है. जो बच्चों को मजदूरी के लिये मुंबई ले जाते हैं. पुलिस के मुताबिक उनसे पूछताछ चल रही है. जीआरपी को आशंका है कि इसके पीछे मानव तस्करी का बहुत बड़ा गिरोह काम कर रहा है. दलालों से पूछताछ कर उसका पता लगाया जा रहा है.

चाइल्ड लाइन में रहेंगे बच्चे

फिलहाल छुड़ाए गये सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन संस्था को भेज दिया गया है. चाइल्ड लाइन संस्था इन बच्चों के अभिभावकों से संपर्क कर उन्हें बच्चों को सौंप देगी. रेल पुलिस मामले की जांच कर रही है और दलालों से पूछताछ जारी है.

Next Article

Exit mobile version