आर्य समाज की विचारधारा से होगी शांति

मुजफ्फरपुर: जवाहर लाल रोड स्थित आर्य समाज मंदिर में रविवार को विश्व शांति सम्मेलन के साथ वेद महोत्सव का समापन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन मजिस्ट्रेट उमेश कुमार शर्मा ने किया. उन्होंने कहा कि आर्य समाज की क्रांतिकारी विचारधारा से राष्ट्र की रक्षा के साथ विश्व में शांति की स्थापना होगी. उन्होंने आर्य समाज की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2014 5:58 AM

मुजफ्फरपुर: जवाहर लाल रोड स्थित आर्य समाज मंदिर में रविवार को विश्व शांति सम्मेलन के साथ वेद महोत्सव का समापन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन मजिस्ट्रेट उमेश कुमार शर्मा ने किया.

उन्होंने कहा कि आर्य समाज की क्रांतिकारी विचारधारा से राष्ट्र की रक्षा के साथ विश्व में शांति की स्थापना होगी. उन्होंने आर्य समाज की सोच को देश प्रेम, परोपकार, विश्व शांति, करुणा व विश्व बंधुत्व से भरा बताया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आर्य समाज के प्रधान डॉ विजय कुमार सिंगला ने कहा कि राष्ट्र रक्षा के लिए भारत में भारतीयता के साम्राज्य की स्थापना पर बल दिया. डॉ व्यास नंदन शास्त्री ने राष्ट्र रक्षा के लिए यज्ञ की संस्कृति, प्रेरणा, भावना के साथ सूर्योदय के पथ पर चलने का आग्रह कया. कार्यक्रम का संचालन कमलेश दिव्यदर्शी ने किया.

Next Article

Exit mobile version