चलती ट्रेनों में इंटरटेनमेंट ऑन डिमांड, देख सकेंगे फिल्में

मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार नये-नये कदम उठा रहा है. इस क्रम में पूर्व मध्य रेलवे की ट्रेनों में इंटरटेनमेंट ऑन डिमांड की सुविधा दी गयी है. इसमें यात्री वाईफाई ऑन कर vurail.com से कनेक्ट होंगे. इससे फिल्में, कार्टून, सांस्कृतिक व मनोरंजन वाले सीरियल देख सकेंगे. यह सिस्टम ट्रेन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 2:17 AM

मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार नये-नये कदम उठा रहा है. इस क्रम में पूर्व मध्य रेलवे की ट्रेनों में इंटरटेनमेंट ऑन डिमांड की सुविधा दी गयी है. इसमें यात्री वाईफाई ऑन कर vurail.com से कनेक्ट होंगे. इससे फिल्में, कार्टून, सांस्कृतिक व मनोरंजन वाले सीरियल देख सकेंगे.

यह सिस्टम ट्रेन की बोगी में लगाया जायेगा. मजेदार बात ये है कि आपको एंटरटेनमेंट ऑन डिमांड की सुविधा बिना खर्च व बिना इंटरनेट के मिलेगी. फिलहाल यह सेवा दानापुर मंडल के राजधानी एक्सप्रेस व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में शुरू की गयी है. बेहतर फीडबैक के बाद सोनपुर मंडल की ट्रेनों में भी इस डिवाइस को लगाया जायेगा.

वाईफाई से जोड़ कर लेना होगा लाभ. ट्रेन के हर कोच को वाईफाई सिस्टम से कनेक्ट किया जायेगा. कोच में यात्रियों को लैपटॉप या मोबाइल को ट्रेन के वाईफाई सिस्टम से कनेक्ट करना होगा. ऑन होते ही उन्हें वीयूरेल डॉट कॉम के विकल्प का चयन करना होगा. कनेक्टिविटी मिलने के बाद फिल्म और प्रोग्राम का आनंद मिलने लगेगा. हर बोगी में एक बार में इस एप से करीब 90 लोग जुड़ कर आनंद ले सकते हैं. हर बोगी में मीडिया सर्वर लगाया गया है. इस डिवाइस को बोगी की छत के अंदर लगाया गया है, ताकि लोग इसके साथ छेड़छाड़ न कर सकें.

Next Article

Exit mobile version