आम लोगों की सेवा के लिए है केजरीवाल अस्पताल

मुजफ्फरपुर : जूरन छपरा रोड नंबर दो स्थित केजरीवाल अस्पताल में बुधवार को स्व. देवी प्रसाद केजरीवाल के जन्म दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित की गयी. इस मौके पर संस्था के सचिव राजकुमार गोयनका व श्रीराम बंका ने श्रद्धा सुमन अर्पित किये. इसके बाद सचिव राजकुमार गोयनका ने कहा कि इस अस्पताल के संस्थापक एवं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 2:17 AM

मुजफ्फरपुर : जूरन छपरा रोड नंबर दो स्थित केजरीवाल अस्पताल में बुधवार को स्व. देवी प्रसाद केजरीवाल के जन्म दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित की गयी. इस मौके पर संस्था के सचिव राजकुमार गोयनका व श्रीराम बंका ने श्रद्धा सुमन अर्पित किये.

इसके बाद सचिव राजकुमार गोयनका ने कहा कि इस अस्पताल के संस्थापक एवं प्रथम अध्यक्ष स्व देवी प्रसाद केजरीवाल ने आम लोगों की सेवा के लिए वर्ष 1962 में 22 बेड से इस अस्पताल की स्थापना की थी. आज इस अस्पताल में 400 बेड हैं. 44 चिकित्सक मरीजों को अपनी सेवा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में इंसेफेलाइटिस के रोकथाम व इलाज की नि:शुल्क व्यवस्था है. इन मरीजों से न ही हॉस्पिटल का चार्ज लिया जाता है और न ही दवा के पैसे लिये जाते हैं. खाना से लेकर नाश्ता तक नि:शुल्क दिया जाता है.
उन्होंने कहा कि हर साल इंडोर मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वर्ष 2017-18 में 14,923 महिलाएं व 21,442 बच्चे भर्ती हुए थे. वहीं 2018-19 में 15,030 महिलाएं व 25,433 बच्चे भर्ती हुए. मौके पर डॉ राजीव कुमार, डॉ अरुण शाह, डॉ अशरफ, डॉ नीरज कुमार, डॉ आरती, डॉ चंद्रा बोस, डॉ नंदनी चौधरी, रंजन कुमार मिश्रा, अनिरुद्ध मुखर्जी आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version