मुजफ्फरपुर के सब रजिस्ट्रार निलंबित

मुजफ्फरपुर : आय से अधिक संपत्ति मामले में मुजफ्फरपुर के सब रजिस्ट्रार संजय कुमार ग्वालिया को निलंबित कर दिया गया है. निगरानी की छापेमारी के बाद पांचवें दिन गुरुवार की शाम यह कार्रवाई की गयी. निबंधन विभाग के आइजी बी कार्तिकेय धनजी ने इसकी पुष्टि की है. विभाग ने निगरानी की ओर से सब रजिस्ट्रार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2019 8:50 AM
मुजफ्फरपुर : आय से अधिक संपत्ति मामले में मुजफ्फरपुर के सब रजिस्ट्रार संजय कुमार ग्वालिया को निलंबित कर दिया गया है. निगरानी की छापेमारी के बाद पांचवें दिन गुरुवार की शाम यह कार्रवाई की गयी. निबंधन विभाग के आइजी बी कार्तिकेय धनजी ने इसकी पुष्टि की है.
विभाग ने निगरानी की ओर से सब रजिस्ट्रार पर भ्रष्टाचार की दर्ज प्राथमिकी की लिखित सूचना मिलने के बाद यह कार्रवाई की. इधर, मुजफ्फरपुर में बतौर जिला अवर निबंधक किसी को तैनात नहीं किया गया है. अगले सप्ताह तक मुजफ्फरपुर को नया जिला अवर निबंधक मिल सकता है. तत्काल में पूर्व की तरह प्रभारी सब रजिस्ट्रार ही रजिस्ट्री का कार्य देखेंगे.
छापेमारी में मिले थे 38.92 लाख : रजिस्ट्री ऑफिस सहित सब रजिस्ट्रार संजय ग्वालिया के सरकारी क्वार्टर व पटना के आवासीय फ्लैट पर शनिवार को विजिलेंस ने एक साथ छापेमारी की थी. इस दौरान पटना फ्लैट से 38 लाख से अधिक रुपये बरामद किये गये थे. वहीं, रजिस्ट्री ऑफिस से 49200 रुपये नगद बरामद हुए थे. इसके अलावा उनके 11 विभिन्न बैंक खातों में लगभग 63 लाख रुपये जमा होने के साथ करोड़ों की जमीन व दो बैंक लॉकर की जानकारी मिली थी.

Next Article

Exit mobile version